सीआईएसईस 12वीं के नतीजे घोषित, बिहार में तीन स्टेट टॉपर

सीआईएसईस 12वीं के नतीजे घोषित, बिहार में तीन स्टेट टॉपर

PATNA : सीआईएससीई ने 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रविवार को शाम पांच बजे नतीजे जारी कर दिए गए। बिहार से आईएससी यानी 12वीं में 99.75 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है। मेरिट लिस्ट के मुताबिक बिहार के टॉप-3 में कुल 7 स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसमें पहले स्थान पर तीन स्टूडेंट्स हैं। इन तीनों को 99 फीसदी यानी 396 मार्क्स हासिल हुए हैं। 


टॉपर्स में सेंट जोसेफ स्कूल भागलपुर की शिवांगी रानी, माउंट एसिस स्कूल भागलपुर की प्रियांशी घोष, सेंट जोसेफ स्कूल भागलपुर के आर्षिक दास शामिल हैं। जबकि दूसरे स्थान पर भी राज्य से तीन विद्यार्थियों को एक जैसे मार्क्स हैं। इनमें सेंट जोसेफ कान्वेंट हाई स्कूल पटना की संस्कृति खंडेलवाल, सेंट जोसेफ स्कूल भागलपुर के पीयूष दोकानिया और कार्मेल हाई स्कूल पटना की कृष्णा धनधानियां शामिल हैं। इन तीनों को 98.75 फीसदी यानि 395 मार्क्स मिले हैं। तीसरे स्थान पर कार्मेल हाई स्कूल की छात्रा तमन्ना अग्रवाल हैं।


पूरे बिहार के 15 स्कूलों से 1190 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से 431 छात्र और 759 छात्राएं शामिल थी परीक्षा पर शामिल होने वाले 429 छात्र और 758 छात्राएं सफल हुए हैं। बोर्ड के मुताबिक बिहार में केवल 2 छात्र और एक छात्रा को परीक्षा में सफलता नहीं मिली है।