चुनाव से पहले CBI और NSG का बड़ा एक्शन, TMC नेता के रिश्तेदार के घर मिला हथियारों का जखीरा

चुनाव से पहले CBI और NSG का बड़ा एक्शन, TMC नेता के रिश्तेदार के घर मिला हथियारों का जखीरा

DESK: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में सीबीआई की टीम ने चुनाव से पहले छापेमारी कर एक कथित टीएमसी नेता के रिश्तेदार के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद को बरामद किया है। छापेमारी के दौरान एनएसजी की बम स्क्वाड टीम भी मौजूद रही।


दरअसल, सीबीआई की टीम संदेशखाली ब्लॉक के सरबेरिया इलाके में तलाशी अभियान शुरू करने के लिए पहुंची थी। पुख्ता जानकारी के बाद सीबीआई की टीम ने एक घर में छापेमारी की। घर के मालिक की पहचान टीएमसी पंचायत सदस्य हफीजुल खान के एक रिश्तेदार के रूप में की गई है।


छापेमारी के दौरान घर में कई बम रखे मिले हैं। भारी मात्रा में हथियार और बम मिलने के बाद सीबीआई की टीम ने वरीय अधिकारियों से संपर्क साधा। इसके बाद एनएसजी की बम स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया।


सीबीआई की इस कार्रवाई के खिलाफ बंगाल सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। सुप्रीम कोर्ट में बंगाल सरकार ने हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें सीबीआई को छापेमारी की इजाजत दी गई है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की बेंच 29 अप्रैव को सुनवाई करेगी। 


बता दें कि बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संदेशखाली में आगामी 1 जून को लोकसभा चुनाव होना है। इस सीट से बीजेपी ने संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। वह संदेशखाली कांड के मास्टरमाइंड और निलंबित तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उसके गुर्गों की पीड़िता हैं। फिलहाल तीनों आरोपित शाहजहां शेख, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार जेल में बंद हैं।