बिहार की सियासत की बड़ी खबर, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें चिराग पासवान

बिहार की सियासत की बड़ी खबर, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें चिराग पासवान

DELHI : बिहार की सियासत से  बड़ी खबर आ रही है. सांसद चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं. पिता की जगह चिराग पासवान को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का एलान किया. 

इससे पहले लोजपा की बिहार प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष बदले जा चुके हैं. पशुपति कुमार पारस के इस्तीफे के बाद सांसद प्रिंस राज को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा चुका है. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी भी युवा हाथों में चली गई. इसी महीने लोजपा का सदस्यता अभियान और फिर सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. माना ये जा रहा था कि सांगठनिक चुनाव के दौरान चिराग पासवान को अध्यक्ष चुना जायेगा. लेकिन अपने गिरते स्वास्थ्य से परेशान रामविलास पासवान ने बीच में ही अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला ले लिया है. सोमवार की रात रामविलास पासवान ने अपने नजदीकी लोगों को इस फैसले की जानकारी दी. इसके बाद चिराग की ताजपोशी करने का फैसला लिया गया और आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया.