चिराग पासवान की उम्मीदवार करेंगी आत्महत्या, मखदुमपुर के निर्वाची पदाधिकारी के ऊपर लगाया गंभीर आरोप

चिराग पासवान की उम्मीदवार करेंगी आत्महत्या, मखदुमपुर के निर्वाची पदाधिकारी के ऊपर लगाया गंभीर आरोप

JAHANABAD :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लोजपा की ओर से पहले चरण में 42 उम्मीदवार चुनावी मैदान में होंगे. लेकिन चिराग पासवान की एक उम्मीदवार ने आत्महत्या करने का एलान कर दिया है. मखदुमपुर सीट से लोजपा प्रत्याशी रानी कुमारी ने गंभीर आरोप लगते हुए आत्मदाह करने की बात कही है.


218 मखदुमपुर विधानसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी की उम्मीदवार रानी कुमारी ने मखदुमपुर के निर्वाची पदाधिकारी के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है. इस सीट से नामांकन रद्द किये जाने के बाद उन्होंने  आत्महत्या करने का एलान किया है. आपको बता दें कि मखदुमपुर से लोजपा प्रतयाशी रानी कुमारी का नामांकन आज स्कूटनी के दौरान रद्द कर दिया गया है.


नॉमिनेशन कैंसल किये जाने के बाद चिराग की उम्मीदवार रानी कुमारी ने मखदुमपुर के निर्वाची पदाधिकारी अरविंद मंडल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि एक दलित महिला को जान बूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है. अगर मेरा नामांकन रद्द किया जाता है तो मैं इस कार्यलय में ही आत्मदाह करुँगी.


आपको बता दें कि 218 मखदुमपुर विधानसभा सीट सीट से राजद के उम्मीदार सतीश दास महागठबंधन के प्रत्याशी हैं. वहीं एनडीए की ओर से बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के दामाद देवेन्द्र मांझी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार हैं.


जैसा की चिराग पासवान ने पहले ही एलान कर दिया था कि जेडीयू के उम्मीदवारों के खिलाफ वह अपना कैंडिडेट्स उतारेंगे. उन्होंने बिल्कुल वैसा ही किया है. लोजपा के 42 उम्मीदवारों में कई बड़े चेहरे शामिल हैं. लोजपा ने शेखपुरा से इमाम गजारि, डुमरांव से अखिलेश कुमार सिंह, करहगर से राकेश कुमार सिंह, बेलहर से कुमारी अर्चना, सिकंदरा से रविशंकर पासवान, चेनारी से चंद्रशेखर पासवान, झाझा से रविंद्र यादव, तारापुर से मीणा देवी, कुटुम्बा से सरून पासवान, बरबीघा से मधुकर कुमार, अमरपुर से मृणाल शेखर, चकाई से संजय कुमार मंडल, संदेश से स्वेता सिंह, बाराचट्टी से रेणुका देवी को उम्मीदार बनाया है.


चिराग ने गोविंदपुर से रणजीत यादव, नवादा से शशिभूषण कुमार, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद, सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह, मसौढ़ी से परशुराम कुमार, रफीगंज से मनोज कुमार सिंह, नोखा से कृष्ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान  सिंह कुशवाहा, कुर्था से भुनेश्वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा, राजपुर से निर्भय कुमार निराला, अतरी से अरविन्द कुमार सिंह, दिनारा से राजेंद्र सिंह, ब्रह्मपुर से हुलास पांडेय, पालीगंज से उषा विद्यार्थी, धोरैया से दीपक कुमार पासवान, इमामगंज से शोभा, शेरघाटी से मुकेश कुमार यादव, जमालपुर से दुर्गेश कुमार सिंह, टिकारी से कमलेश शर्मा, अगिआंव से राजेश्वर पासवान, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, जहानाबाद से इंदु देवी कश्यप, सुल्तानगंज से नीलम देवी, ओबरा से डॉ प्रकाश चंद्र, नबीनगर से विजय कुमार सिंह, घोसी से राकेश कुमार सिंह और मखदुमपुर से रानी कुमारी को टिकट दिया है.