चिराग पासवान बोले-अब सरकार बनी तो नीतीश कुमार से न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनवायेंगे, बिहार के अस्पतालों में बीपी मापने की मशीन तक नहीं

चिराग पासवान बोले-अब सरकार बनी तो नीतीश कुमार से न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनवायेंगे, बिहार के अस्पतालों में बीपी मापने की मशीन तक नहीं

PATNA: हर रोज बयान बदल रहे LJP के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज नीतीश कुमार पर नये सिरे से हमला बोला. पटना में आज मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में 2020 में अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तो उन्हें न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार चलाना होगा. चिराग ने बिहार की स्वास्थ्य विभाग पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सूबे के सरकारी अस्पतालों में बीपी मापने की मशीन तक नही है.


पीएचसी में नहीं है बीपी मशीन

चिराग पासवान बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा पर निकले थे. कोरोना के कारण यात्रा स्थगित कर दी गयी है. यात्रा के दौरान वे लगातार नीतीश सरकार पर हमला कर रहे थे. लेकिन चार दिन पहले उन्होंने एलान कर दिया था कि अब नीतीश सरकार पर कुछ नहीं बोलेंगे. मीडिया उनके बयान को तोडमरोड़ कर पेश कर रहा है. इससे NDA में गलत मैसेज जा रहा है. 

लेकिन चिराग पासवान ने आज फिर नीतीश सरकार के कामकाज पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा के दौरान उन्हें बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बदहाल स्थिति को लेकर काफी फीडबैक मिली है. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के जिलों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ब्लड प्रेशर मापने की मशीन तक नहीं है. अगर कहीं मशीन है तो उसे ऑपरेट करने के लिए आदमी नहीं है. चिराग ने कहा कि उन्हें उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ये फीडबैक दिया है.


नीतीश से न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनवायेंगे चिराग पासवान

एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि अगर इस दफे बिहार में NDA की सरकार बनेगी तो वे न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनवायेंगे. अगली सरकार को न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर ही काम करना होगा. अपनी यात्रा के दौरान मिले फीडबैक के हिसाब से वे विजन डाक्यूमेंट तैयार करा रहे हैं. चिराग पासवान की पार्टी इस डाक्यूमेंट को न्यूनतम साझा कार्यक्रम में शामिल किये जाने की मांग रखेगी. 

वैसे चिराग पासवान ने आज फिर सफाई दी कि वे नीतीश कुमार की आलोचना नहीं कर रहे हैं. बल्कि वे तो उन बातों को शेयर कर रहे हैं जो जनता उन्हें बता रही है. जनता से मिले फीडबैक को ही वे लोगों के सामने रख रहे हैं.


LJP की रैली भी स्थगित

चिराग पासवान ने कहा कि सूबे में कोरोना के खतरे को देखते हुए उनकी यात्रा स्थगित कर दी गयी है. उनकी पार्टी 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में रैली करने वाली थी. फिलहाल उसे भी स्थगित कर दिया गया है. खतरा टल जाने के बाद यात्रा और रैली की तारीख नये सिरे से घोषित की जायेगी.