चीन ने पाकिस्तान को भेजा अंडरवियर से बने मास्क, लोग बोले- इससे तो कोरोना और बढ़ जायेगा

चीन ने पाकिस्तान को भेजा अंडरवियर से बने मास्क, लोग बोले- इससे तो कोरोना और बढ़ जायेगा

DESK : एक तरफ जहां विश्व में कोरोना से संकट छाया हुआ है. वहीं दूसरी ओर चीन ने तथाकथित अपने सबसे अच्छे दोस्त पाकिस्तान के साथ अप्रैल फूल बनाने जैसा भद्दा मजाक वाला हरकत किया है. जी हां, पाकिस्तानी मीडिया में आज चीन को लेकर ना जाने कैसी-कैसी बातें की जा रही हैं. 'दोस्त-दोस्त ना रहा' वाला गाना शायद आज हर कोई पाकिस्तान के अंदर इयरफोन में सुन रहा होगा. क्योंकि पाकिस्तान को चाइना वालों ने एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क उपलब्ध कराया है. 


कोरोना वायरस इन दिनों पूरी दुनिया में महामारी बन चुका है और हजारों लोगों की जान ले चुका है. इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है. लेकिन पाकिस्तान के साथ तो आज कल कुछ और ही चल रहा है. पाकिस्तानियों को उनके चीनी भाइयों ने अंडरवियर वाला मास्क भेजा है. 


बाजारों में मास्क की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है लेकिन अब चीन इसे भुना रहा है और अपने ही दोस्त पाकिस्तान को मास्क के नाम पर धोखा दे रहा है. चीन ने पाकिस्तान में मास्क की भारी मांग को देखते हुए अपने दोस्त को धोखा देते हुए अंडरगार्मेंटस से बने मास्क का निर्यात कर दिया. इसे देखकर पाकिस्तान के लोग भड़क गए. चीन से भेजे गए मास्क वहां के न्यूज  चैनलों की सुर्खियों बन गए, यहां तक कि अस्पतालों को डॉक्टरों ने इनके इस्तेमाल से भी इनकार कर दिया है.



चीन में बनाए गए मास्क को जब पाकिस्तान में खोलकर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क मिले जो कोरोना के वायरस या किसी अन्य संक्रमण को रोकने में पूरी तरह फेल थे. बता दें कि पाकिस्तान के अलावा यूरोप के भी कई देश शिकायत कर चुके हैं कि चीन से भेजे गए मास्क बेहद घटिया स्तर के हैं. इसी वजह से नीदरलैंड और स्पेन ने चीन से मेडिकल सप्लाई को रोकने का फैसला लिया है.