अधिकारी हैं या गुंडे! छापेमारी के दौरान ट्रक ड्राइवर को पुल से नदी में फेंका, रेड करने पहुंची थी खनन विभाग की टीम

अधिकारी हैं या गुंडे! छापेमारी के दौरान ट्रक ड्राइवर को पुल से नदी में फेंका, रेड करने पहुंची थी खनन विभाग की टीम

ARA: खबर भोजपुर से आ रही है, जहां अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची खनन विभाग की टीम पर आरोप है कि टीम में मौजूद अधिकारियों ने एक ट्रक ड्राइवर को पुल से नीचे सोन नदी में फेंक दिया है। संदिग्ध हालत में पुल से ट्रक ड्राइवर के नीचे गिरने के बाद हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद से ट्रक ड्राइवर लापता है जिसे तलाश करने में लोग जुटे हुए हैं।


दरअसल, आरा में ओवरलोडिंग बालू परिचालन के खिलाफ खनन विभाग के द्वारा नकेल कसने की कार्रवाई का दांव आज उस वक्त उल्टा पड़ गया जब खनन विभाग के द्वारा विशेष छापेमारी अभियान के दौरान सोन नदी पर बने कोईलवर सिक्सलेन पुल से संदेहास्पद हालत में एक ड्राइवर पुल के नीचे गिर गया। पुलिस और स्थानीय लोग सोन नदी की तेज धारा के बीच पुल से नीचे गिरे ड्राइवर को ढुढ़ने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक उसका कुछ सुराग नहीं मिल पाया है।इस घटना के बाद ट्रक चालकों और लापता ट्रक ड्राइवर के परिजनों में कोहराम मच गया है। 


गुस्साए लोगों ने कोईलवर स्थित आरा-पटना फोरलेन पर बने न्यू सिक्सलेन पुल को जाम कर दिया। लोगों का कहना है कि खनन विभाग के द्वारा ओवरलोडिंग को लेकर धर-पकड़ की जा रही थी। इसी बीच पटना जिले के बिहटा पाली के रहने वाले ट्रक चालक की खनन विभाग के ड्राइवर के साथ नोकझोंक हुई और उन लोगों ने ट्रक चालक को पुल के नीचे फेंक दिया गया जबकि कुछ लोगों का कहना है कि छापेमारी के दौरान भागने के क्रम में ट्रक ड्राइवर पुल से नीचे गिरा है।फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ट्रक चालक पुल से नीचे गिर गया है या फिर खनन विभाग के कर्मियों के बीच नोकझोंक में उसे पुल के नीचे धकेल दिया गया है।


घटना की जानकारी मिलने के बाद कोईलवर और बिहिटा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है। पुलिस ने बताया कि लापता ट्रक ड्राइवर को तलाश किया जा रहा है। ट्रक ड्राइवर पुल से कैसे गिरा है ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कुछ लोग माइनिंग के ड्राइवरों के द्वारा ट्रक चालक को पुल से नीचे धकेलने की बात कह रहे हैं तो कुछ लोग यह बता रहे हैं कि खनन विभाग के छापेमारी के दौरान मची भगदड़ में ट्रक चालक उनके नीचे गिर गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।