गैंगस्टर विकास दुबे के प्रभाव वाले चौबेपुर थाने का हुआ शुद्धिकरण, फरियादी करते रहे इंतजार

गैंगस्टर विकास दुबे के प्रभाव वाले चौबेपुर थाने का हुआ शुद्धिकरण, फरियादी करते रहे इंतजार

KANPUR: कानपुर के चौबेपुर थाना विकास दुबे का साथ देने को लेकर देश में फेमस हो गया. अब गैंगस्टर के एनकाउंटर के बाद अब इस थाने का शुद्धिकरण कराया गया है. विकास दुबे के संपर्क और साथ देने वाले कई पुलिसकर्मी नप चुके हैं. कई सस्पेंड हो चुके हैं. अब सिर्फ थाने में नए पुलिसकर्मी ही हैं. ड्यूटी ठीक से हो इसलिए सभी पुलिसकर्मी शुद्धिकरण में जुटे रहे. 

घंटों हुआ पूजा

चौबेपुर थाना में घंटों पूजा हुआ. इस दौरान सभी पुलिसकर्मी पूजा में शामिल रहे. कई बीच कई फरियादी थाना में बैठे रहे है. सब इंतजार कर रहे थे कि कब पूजा खत्म हो वह अपनी गुहार पुलिस से लगाए. पूजा पाठ से जब पुलिसकर्मियों की फुर्सत मिली तो फरियादियों की बात सुनी.  

बिकरु कांड से थाना हो गया फेमस

3 जुलाई की रात पुलिस की एक टीम गैंगस्टर विकास दुबे के घर छापेमारी करने गई थी. जिसके बाद विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ पुलिस पर हमला कर दिया. इसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इसके बाद पता चला है कि बिकरू छापेमारी के बारे में जानकारी चौबेपुर थाने के पुलिसकर्मी ने ही दी थी. इसके अलावे चौबेपुर का थानेदार विकास दुबे के ही इशारे पर काम करता था. 8 सिपाहियों की हत्या के बाद विकास दुबे फरार हो गया. उज्जैन से पकड़े जाने के एसटीएफ की टीम लेकर आ रही थी. गाड़ी पलटी तो वह भागने लगा. इस दौरान ही पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया. चौबेपुर थाने के सभी पुलिसकर्मियों पर भी मिली भगत के आरोप में गाज गिर गई.