चर्चा में हैं माले विधायक महबूब आलम.. लग्जरी गाड़ी नहीं, ई-रिक्शा से पहुंचे विधानसभा, बताई ये वजह..

चर्चा में हैं माले विधायक महबूब आलम.. लग्जरी गाड़ी नहीं, ई-रिक्शा से पहुंचे विधानसभा, बताई ये वजह..

PATNA: बलरामपुर के माले विधायक महबूब आलम आज ई- रिक्शा से बिहार विधानसभा पहुंचे। ई-रिक्शा पर उनके साथ उनका बॉडीगार्ड भी था। महबूब आलम बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मिलने पहुंचे थे। ई- रिक्शा से पहुंचने पर वह चर्चा का विषय बन गये। अक्सर विधायक लग्जरी गाड़ी से ही विधानसभा पहुँचते हैं, लेकिन माले विधायक अपने अनोखे अंदाज में पहुंचे।


इस दौरान उन्होंंने मीडिया से भी बातचीत की। पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर महबूब आलम ने कहा कि इसका असर सीधे तौर पर आमलोगों पर पड़ा है। आज मध्यम वर्ग के लोगों और छोटे किसानों के बच्चों की जो शादियां होती है पहले जो मोटरसाइकिल वो गिफ्ट में लेते थे और तोहफा में दिया जाता है अब उन लोगों ने खरीदना बंद कर दिया अब इसे चलाने की क्षमता नहीं रही। यह स्थिति बढ़ते पेट्रोल के दामों की वजह से सामने आई है। 


बलरामपुर के माले विधायक महबूब आलम ने यह भी कहा कि मेरे पास अभी कोई गाड़ी नहीं है। हम पहले भी रिक्शा और ई-रिक्शा से विधानसभा आते रहे हैं और आज भी स्पीकर साहब से मिलने विधानसभा पहुंचे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जैसी जरूरत होती है वैसा इस्तेमाल करते है। मैंने एक साथी को गाड़ी भेजने के लिए कहा था लेकिन जब गाड़ी नहीं पहुंची तब हम ई-रिक्शा से ही विधानसभा पहुंच गये। 


महबूब आलम ने बताया कि उन्हें कल यानी मंगलवार को ही विधानसभा आना था। विधानसभा में सर्वदलीय बैठक में उन्हें भी शामिल होना था लेकिन कटिहार में आदिवासियों की समस्या को लेकर वे समाहरणालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि वे कटिहार जिसे से आते हैं और कटिहार में आदिवासियों की जमीन को छीनने की साजिश हो रही है। महबूब आलम ने यह भी कहा कि शिक्षा, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, भूमि सुधार का मुद्दा बिहार में पूरी तरह से भटक गया है।