चंद्रशेखर को तुरंत भेजे कोइलवर मेंटल हॉस्पिटल, बोले सम्राट चौधरी..जरूरत पड़ी तो अपने खर्च पर कराएंगे इलाज

चंद्रशेखर को तुरंत भेजे कोइलवर मेंटल हॉस्पिटल, बोले सम्राट चौधरी..जरूरत पड़ी तो अपने खर्च पर कराएंगे इलाज

PATNA: कपकपाती ठंड में बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के विवादित बयान से सियासत गर्म हो गयी है। मंत्री के इस बयान पर विपक्ष लगातार हमलावर है। इसी कड़ी में बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष नेता सम्राट चौधरी अब इसे लेकर बड़ा बयान दिया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि राजद के लोगों की मानसिक स्थिति गड़बड़ा गया है। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अब अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद से सम्राट चौधरी ने आग्रह किया है कि अपने मंत्री चंद्रशेखर को कोइलवर के मानसिक रोग अस्पताल में भेजे। कुछ दिन के लिए वहां उनका इलाज कराए। जरूरत पड़ेगी तो हम भी अपने जेब से पैसा देकर उनका इलाज कराएंगे।


गौरतलब है कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा था कि रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ है। यह समाज में पिछड़ों, महिलाओं और दलितों को शिक्षा हासिल करने से रोकता है और उन्हें बराबरी का हक देने से रोकता है। चंद्रशेखर के इस विवादित बयान पर सम्राट चौधरी ने कहा कि जिसने माता सबरी के झूठे बैर खाए हो उसके बारे में कल्पना करना भी एक तरह से पाप है। राजद के लोगों की मानसिक स्थिति गड़बड़ा गयी है। मेरे पिता जी जब स्वास्थ्य मंत्री थे तब उन्होंने कोइलवर में एक मानसिक रोग का अस्पताल खुलवाने का काम किया था हम लालू जी से आग्रह करेंगे कि आपके जो शिक्षा मंत्री है उन्हे कुछ दिन तक वहां रहकर इलाज कराने की जरूरत है। सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि जरूरत पड़े तो हम भी अपनी जेब से पैसा देकर उनका इलाज कराएंगे।


जातीय जनगणना पर सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू जी के भय से पहले लोग नाम के बाद टाइटल लगाना छोड़ दिये थे अब नीतीश जी का राज भी भयपूर्ण है। जब उन्हीं के पार्टी के नेता उन्हीं के मंत्री कह रहे हैं कि हम जाति तोड़ने की बात करते हैं। अब तो नीतीश कुमार के सर्वेक्षण का काम सही या नहीं यह उन्हें मंत्री से पूछना चाहिए।


वही खाद की समस्या पर कहा कि राज्य सरकार जानबूझकर बिहार में यह स्थिति पैदा कर रही है। बिहार को छोड़ देश के किसी भी कोने में ऐसी स्थिति नहीं है। नीतीश कुमार की सरकार ये जान बूझकर करवा रही है। जबकि हर दिन बिहार सरकार को खाद उपलब्ध हो रहा है, इसके बावजूद नीतीश कुमार की सरकार लगातार खाद वितरण में कालाबाजारी का काम कर रही है। बिहार में खाद घोटाला हो रहा है। सम्राट चौधरी ने केंद्र सरकार से इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेने की बात कही और कार्रवाई की मांग की।