6 माह की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल के 18 डॉक्टर समेत 54 स्टाफ क्वॉरेंटाइन

6 माह की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल के 18 डॉक्टर समेत 54 स्टाफ क्वॉरेंटाइन

DESK: 6 माह की बच्ची कोरोना पॉजिटिव आई है. बच्ची हॉस्पिटल में ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया है. लेकिन वह जांच में कोरोना संक्रमित निकल गई. जिसके बाद हॉस्पिटल के 18 डॉक्टर समेत 54 स्टाफ को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. सभी डॉक्टर चंडीगढ़ पीजीआई की है. 

जैसे ही बच्ची की रिपोर्ट आई तो हॉस्पिटल प्रबंधन ने सभी 54 स्टाफ को क्वॉरेंटाइन करने का फैसला लिया. बच्ची फगवाड़ा की रहने वाली है. उसको 9 अप्रैल को पीडियाट्रिक सेंटर में भर्ती कराया गया था. इस बच्ची की ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी, लेकिन इस बीच कोरोना संक्रमण का रिपोर्ट आ गई. 

बचपन से बीमारी

बताया जा रहा है कि जस बच्ची कोरोना केस में मिला है उसको बचपन से दिल की बीमारी थी. उसको सर्जरी कराने को लेकर परिजन 36 दिन से हॉस्पिटल में भर्ती कराए थे. उसको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था. बता दें कि इससे पहले भी जयपुर, नोएडा, इंदौर, दिल्ली समेत कई शहरों में कोरोना ने बच्चों को अपना शिकार बनाया है. कुछ बच्चे में इसमें ठीक भी हो गए है. राजस्थान के नगौर में तो दो दिन की बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी. उसका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव है.