चाणक्या IAS अकादमी के संस्थापक सक्सेस गुरु ए के मिश्रा के सेमिनार में डॉक्टरों ने भी दिखाई रुचि

चाणक्या IAS अकादमी के संस्थापक सक्सेस गुरु ए के मिश्रा के सेमिनार में डॉक्टरों ने भी दिखाई रुचि

PATNA: चाणक्य आईएएस अकादमी जो कि सिविल सेवा के क्षेत्र में एक प्रमुख संस्थान है, ने आज "सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कैसे करें" सेमिनार का आयोजन किया। जिसे सक्सेस गुरु एके मिश्रा द्वार सम्बोधित किया गया। सेमिनार का उद्देश्य सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में सही मार्गदर्शन प्रदान करना, छात्रों को प्रशिक्षण देना,रणनीति बनाना और मनोबल प्रदान करना है।


इस सेमिनार में सक्सेस गुरु एके मिश्रा ने बुद्धा डेंटल कॉलेज के उपस्थित डाक्टरों और क्षेत्रों को उनके लक्ष्य की ओर बढ़ने में मदद मिलने वाली प्रमुख टिप्स और तकनीकों पर विचार किया। सेमिनार में शामिल होने वाले छात्र और डाक्टरों ने बताया कि सेमिनार से हमें काफी सहयोग मिला और सक्सेस गुरु ने उनके सभी प्रश्नों का उत्तर प्रदान कर उनके सपने की ओर अग्रसर होने में उनकी काफी मदद भी की। सेमिनार के जरिए चाणक्य आईएएस अकादमी अपने विद्यार्थियों को न केवल प्रशिक्षण प्रदान कर रही है बल्कि उन्हें एक नई सोच और दृष्टि का भी परिचय करवाती है, जो उन्हें सफलता की ओर बढ़ाने में सहायक होगी।


बताते चलें कि चाणक्य आइएएस एकेडमी से इस वर्ष UPSC में रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। एकेडमी के विभिन्न सेंटरों से लगभग 200 से अधिक विद्यार्थी सफल रहे हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 30 वर्षो में इस संस्था ने देश को लगभग 5200 IAS, IPS तथा अन्य सिविल सेवाओं में चयनित विद्यार्थी देश को दिया है। चाणक्य आइएएस एकेडमी ने BPSC में 1400+ अभ्यर्थियों की सफलता में अपना योगदान दिया है। हाल ही में आये 68वीं BPSC के अंतिम परिणाम में काफी अधिक मात्रा में विद्यार्थियों का चयन चाणक्य IAS एकेडमी के पटना सेंटर से हुआ है एवं 67वीं BPSC में 253 छात्रों का चयन हुआ था।