चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने ट्रेनों का रूट बदला, दिल्ली से आने वाली स्पेशल ट्रेनों पर असर

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने ट्रेनों का रूट बदला, दिल्ली से आने वाली स्पेशल ट्रेनों पर असर

DELHI : तेजी से आगे बढ़ते चक्रवाती तूफान 'अम्फान' का असर ट्रेन परिचालन पर भी पड़ने लगा है। लॉकडाउन के बीच केवल श्रमिक स्पेशल और स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। ऐसे में दिल्ली से भुवनेश्वर रूट पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के रूट में चक्रवाती तूफान के कारण बदलाव किया गया है। 


चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के कारण मौसम विभाग में जो हाईअलर्ट जारी किया है उसे देखते हुए उड़ीसा सरकार ने रेल मंत्रालय से ट्रेन के रूट में बदलाव का आग्रह किया था। रेलवे ने उड़ीसा सरकार के इस आग्रह को तुरंत स्वीकार करते हुए दिल्ली भुवनेश्वर रूट के स्पेशल ट्रेनों में बदलाव कर दिया है। 


चक्रवाती तूफान 'अम्फान' तेजी के साथ उड़ीसा की तरह बढ़ा है जिसकी वजह से 18 मई को दिल्ली से रवाना होने वाली भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन अब 21 मई तक बदले हुए रूट से चलेगी जबकि भुवनेश्वर से दिल्ली को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 19 मई से 22 मई तक बदले हुए रूट से जाएगी। दिल्ली भुवनेश्वर के बीच एसी स्पेशल ट्रेन का नया रूट अब भुवनेश्वर, अंगुल, संबलपुर सिटी, झाड़सुगुड़ा राउरकेला, टाटा होते हुए दिल्ली तक जाएगी। इस रूट में बालेश्वर, हिजली के यात्रियों को स्पेशल ट्रेन नहीं मिल पाएगी।