कार की मांग पूरी नहीं हुई तो विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला, घटना के बाद फरार हो गये ससुरालवाले

कार की मांग पूरी नहीं हुई तो विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला, घटना के बाद फरार हो गये ससुरालवाले

AURANGABAD: दहेज हत्या को रोकने के लिए सरकार लाख कड़े कानून बनाए लेकिन दहेजदानव अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला औरंगाबाद का है जहां दहेज की खातिर ससुराल वालों ने एक विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला। घटना जम्होर थाना क्षेत्र के मोर डिहरी गांव की है। इस घटना से मृतका के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। 


दहेज की खातिर एक विवाहिता को ससुरालवालों ने इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गयी। घटना जम्होर थाना क्षेत्र के मोर डिहरी गांव की है। मृतका सावित्री देवी के परिजनों ने बताया कि दहेज में कार की मांग ससुरालवाले अक्सर किया करते थे। जिसे देने में मृतका के मायके वाले सक्षम नहीं थे। कार की मांग पूरा नहीं होने की सजा ससुरालवालों द्वारा अक्सर सावित्री को दी जाती थी। मांग पूरा नहीं होने पर ससुरालवाले सावित्री को मानसिक और शारिरीक रूप से प्रताड़ित किया करते थे। इस बात को लेकर उसकी हमेशा पिटाई की जाती थी। 


लेकिन हद तब हो गयी जब ससुरालवालों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के परिजनों ने पति दिल कुमार समेत 5 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद हरकर में आई पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बताया जाता है कि टंडवा थाना क्षेत्र के कोनी गांव में मृतका का मायके था परिजनों ने उचित दान दहेज देकर बेटी सावित्री की शादी जम्होर थाना क्षेत्र के मोर डिहरी गांव निवासी दिल कुमार से की थी। 


लेकिन शादी के बाद से ही और दहेज की मांग सुसुराल वालों और पति की ओर से की जाने लगी। लोभ इतना बढ़ गया कि ससुरवाले सावित्री के परिजन से कार की मांग करने लगे। लेकिन इस मांग को पूरा करना उनके बस की बात नहीं थी। सावित्री के परिजनों ने इसे लेकर ससुरालवालों को बताया भी था कि वे इस मांग को पूरा नहीं कर सकते। लेकिन इसके बावजूद बेटी को ससुरालवाले तंग किया करते थे। कहते थे की कार मांग कर लाओं तभी तुम यहां रह सकोगी। कार की मांग पूरा नहीं होने पर ससुरालवालों ने उसे मौत की नींद सुला दी। फिलहाल पति समेत ससुराल के सभी सदस्य फरार है अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।