CAA पर भड़के मुसलमानों को नीतीश ने दिया भरोसा, हमारे रहते कुछ भी गलत नहीं होगा

CAA पर भड़के मुसलमानों को नीतीश ने दिया भरोसा, हमारे रहते कुछ भी गलत नहीं होगा

GAYA : जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने गया के गांधी मैदान के मंच से CAA पर भड़के मुसलमानों को भरोसा दिया है । सीएम ने दो टूक कहा कि हमारे रहते कुछ भी गलत नहीं होगा। 

सीएम ने CAA के मामले पर अनाप-शनाप प्रतिक्रिया देने वालों को नसीहत हेते हुए कहा कि बिना समझे-बुझे प्रतिक्रिया मत दीजिए। उन्होनें कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि गड़बड़ हो जाए। कुछ लोग इधर-इधऱ करते रहते हैं। लेकिन हम अपने लाइन पर कायम हैं। हमारे रहते कुछ भी गलत नहीं होगा।नीतीश ने कहा कि कौन किस बात के लिए भड़काता है यह नही हमे पता,अल्पसंख्यक समाज के लोगो के लिए काम किया गया है। हमारे रहते अल्पसंख्यक समाज का कोई नुकसान नहीं होने वाला है। 

वहीं सीएम नीतीश ने मंच से ही हिंदू आस्था की भी बात की।गंगाजल उद्वह योजना की चर्चा करते हुए उन्होनों कहा कि हम माता सीता का श्राप को दूर करेंगे. यहां पर जो फल्गू नदी है उसमें पानी लाएंगे।  नदी में पानी दिखे इसको लेकर काम करेंगे। यही नहीं फल्गू में गंदा पानी नहीं जाए इसको लेकर भी काम किया जाएगा।  गया में मोकामा से गंगा जल पहुंचाने का काम 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस पर तुरंत काम शुरू होगा। आज इसका टेंडर भी निकाल दिया।

दरअसल गयाजी से पौराणिक कथा जुड़ी है। वाल्मिकी रामायण में सीता द्वारा पिंडदान देकर दशरथ की आत्मा को मोक्ष मिलने का संदर्भ आता है। वनवास के दौरान भगवान राम, लक्ष्मण और सीता पितृ पक्ष के दौरान श्राद्ध करने के लिए गया धाम पहुंचे। यहीं पर सीता ने नाराज होकर फल्गू को सूखा रहने का श्राप दिया था। इसी की चर्चा नीतीश ने की।

बता दें कि गया के गांधी मैदान मे आयोजित जल जीवन हरियाली जागरूकता सम्मेलन में सीएम नीतीश कुमार ने गयावासियों को 958.33 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है। इस मौके पर उन्होनें  258 करोड़ 72 लाख 54 हजार की 59 योजनाओं का उद्घाटन किया जबकि 699 करोड़ 60 लाख रुपये की विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास किया है।