CA-CS के फाइनल एग्जाम : पेपर लीक की आशंका के बीच पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, सबूत नहीं मिलने पर छोड़ा

CA-CS के फाइनल एग्जाम : पेपर लीक की आशंका के बीच पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, सबूत नहीं मिलने पर छोड़ा

PATNA : पटना में चार्टर्ड अकाउंटेंट एग्जाम को लेकर दोपहर में यह खबर आई कि ऑनलाइन एग्जाम का पेपर लीक हो गया है। पुलिस ने इस आशंका के बीच 2 लोगों को हिरासत में भी लिया। उनसे दिनभर पूछताछ भी की गई लेकिन देर शाम पटना पुलिस ने इन दोनों को छोड़ दिया। पटना पुलिस का कहना है कि इन दोनों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला।


पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पेपर लीक मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई की बात से साफ इंकार किया है। दिनभर यह चर्चा रही कि चार्टर्ड अकाउंटेंट एग्जाम का पेपर लीक हो गया है। एग्जाम में कुल 16 पेपर होते हैं। शातिरों ने इसके सभी पेपर को एग्जाम के पहले कहीं से डाउनलोड कर लिया था। यह खबर आने के बाद इस मामले में पटना के बोरिंग कैनाल रोड स्थित आनंदपुरी इलाके में तीन थानों की पुलिस ने छापेमारी की। जिसके घर छापेमारी हुई वह अंशु सिंह नाम के एक व्यक्ति का है। अंशु सिंह नीट पीजी एंट्रेंस एग्जाम में पेपर लीक का आरोपी रहा है। उसके खिलाफ दिल्ली के दरियागंज में भी एक एफआईआर दर्ज है।


सूत्रों की मानें तो पुलिस की इस कार्रवाई में अंशु सिंह के हत्थे नहीं चढ़ा, उसका भाई रितेश जरूर मिला। उसके पास से लैपटॉप मोबाइल फोन बरामद किए गए। जिसे जब्त कर पुलिस ने पूरा डाटा भी खंगाला। पुलिस ने रितेश के साथ-साथ विवेक नाम के एक युवक को भी हिरासत में लिया था। दोनों से दिनभर पूछताछ भी की गई लेकिन बाद में इन्हें छोड़ दिया गया। आपको बता दें कि सीए एग्जाम को लेकर एक ऑडियो वायरल हुआ था। इस बार ऑडियो में रितेश की आवाज बताई जा रही थी।