'बक्सर गंगा नदी में अनगिनत लाशें... PM मोदी, वो गुलाबी चश्में उतारो...', राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बोला सबसे बड़ा हमला

'बक्सर गंगा नदी में अनगिनत लाशें... PM मोदी, वो गुलाबी चश्में उतारो...', राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बोला सबसे बड़ा हमला

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी से त्राहिमाम मचा है. इसी बीच बक्सर जिले से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई, जो काफी विचलित करने वाली हैं. दरअसल गंगा किनारे अधजली लाशों का ढेर जमा हो गया है, जिसे कुत्ते, कौवे और गिद्ध नोंचकर खा रहे हैं. इस घटना का वीडियो और फुटेज सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर एक बड़ा हमला बोला है. 


मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ने लिखा कि "नदियों में बहते अनगिनत शव. अस्पतालों में लाइनें मीलों तक जीवन सुरक्षा का छीना हक़! PM, वो गुलाबी चश्में उतारो जिससे सेंट्रल विस्टा के सिवा कुछ दिखता ही नहीं।"


आपको बता दें कि बिहार के बक्सर में गंगा नदी के किनारे चौसा घाट पर कई लाशें मिली थीं. गंगा नदी में दर्जनों की संख्या में शव मिले, जो बिना जलाए हुए थे. कई ऐसी भी लाशें मिली, जो अधजली थीं. इसी घटना को लेकर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है.



आपको बता दें कि गंगा किनारे लगी लाशों की ढेर की ये तस्वीरें बक्सर जिले के चौसा श्मशान घाट से सामने आई थीं. वीडियो में साफ़ तौर पर देखा गया कि आवारा कुत्ते लाशों को नोंच-नोंचकर खा रहे थे. इस घटना ने सबको अंदर से झकझोर कर रख दिया है. इलाके के लोग काफी डरे-सहमे से हैं. जानकारी मिली है कि बकसर में हालत ऐसे बन गए हैं कि शवदाह की जगह नहीं बची है. चरित्रवन में श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लगी कतारें लग रही हैं.



आइये हम आपको बताते हैं कि आखिरकार क्या है ये सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट और इसपर क्यों सियासी संग्राम मचा है. दरअसल सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत एक नए संसद भवन और नए आवासीय परिसर का निर्माण किया जा रहा है. इसमें प्रधानमंत्री और उप राष्ट्रपति के आवास के साथ कई नए कार्यालय भवन और मंत्रालय के कार्यालयों के लिए केंद्रीय सचिवालय का निर्माण किया जाना है. सेंट्रल विस्टा परियोजना की सितंबर 2019 में घोषणा की गई थी. 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परियोजना की आधारशिला रखी थी. इस पुनर्विकास परियोजना में एक नए संसद भवन का निर्माण प्रस्तावित है. 



सेंट्रल विस्टा परियोना के तहत बनने वाली संसद भवन की नई इमारत करीब 65,400 स्क्वायर मीटर में बनाई जाएगी और यह भव्य कलाकृतियों से युक्त होगी. इमारत एक तिकोना ढांचा होगा और इसकी ऊंचाई पुरानी इमारत जितनी ही होगी. इसमें एक बड़ा संविधान हॉल, सांसदों के लिए एक लाउन्ज, एक लाइब्रेरी, कई कमेटियों के कमरे, डाइनिंग एरिया जैसे कई कम्पार्टमेंट होंगे. बता दें कि इसके लोकसभा चैंबर में 888 सदस्यों के बैठने की क्षमता होगी, जबकि राज्यसभा में 384 सीट होंगी.