बुलेट और 5 लाख कैश के लिए नवविवाहिता की हत्या, मां-बाप के साथ मिलकर शिक्षक पति ने घटना को दिया अंजाम

बुलेट और 5 लाख कैश के लिए नवविवाहिता की हत्या, मां-बाप के साथ मिलकर शिक्षक पति ने घटना को दिया अंजाम

ARRAH: दहेजलोभियों पर लगाम कसने के लिए सरकार ने कड़े कानून बना रखे हैं इसके बावजूद दहेज दानव अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। समाज का पढ़ा लिखा तबका भी दहेज लेने और देने पर विश्वास रखता है। इन कुरितियों की वजह से कई बेटियां दहेज दानवों की बलि चढ़ गयी है। ऐसा लगता है कि दहेज लोभियों को कानून का भी कोई डर नहीं है। 


आए दिन विवाहिता की हत्या हो रही है। ताजा मामला आरा में सामने आया है। जहां पेशे से सरकारी शिक्षक के टीचर ने मां-बाप के साथ मिलकर अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। दो महीने पहले ही शादी हुई थी लेकिन दहेज में बुलेट और 5 लाख रुपये कैश नहीं मिलने पर शिक्षक पति ने नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गया। हालांकि मृतका के सास-ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


घटना आरा के तरी मुहल्ले की है। जहां उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक सरकारी शिक्षक ने अपने मां-बाप के साथ मिलकर पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। आरा में एक बार फिर दहेज की खातिर ससुरालवालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी और शव को कमरे में फांसी के फंदे से लटका दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। 


घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में शामिल सास-ससुर को गिरफ्तार करते हुए मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेजा। घटना के संबंध में बताया जाता है की झारखंड के रांची के डूरंडा थाना क्षेत्र के मनी टोला की रहने वाले मुनव्वर अली की 22 वर्षीय बेटी खुशबू परवीन की दो महीने पहले आरा के तरी मुहल्ला निवासी शाहनवाज आलम के साथ शादी हुई थी। 


मृतका के परिजनों के मुताबिक शादी के वक्त उन्होने बतौर दहेज लड़केवालों की सारी मांगें पूरी की थी लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही खुशबू के पति और ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। भोजपुर के चरपोखरी के सियाडीह हाई स्कूल में शिक्षक खुशबू के पति शाहनवाज ने खुशबू को पिछले महीने उसके मायके रांची के डूरंडा पहुंचा दिया था और 5 लाख रुपये और एक बुलेट गाड़ी देने के बाद ही वापस ससुराल लौटने की बात कह आरा चला आया था। 


मायकेवालों के समझाने-बुझाने के बाद खुशबू जनवरी में ही अपने ससुराल पहुंची। खुशबू के मायकेवालों के मुताबिक ससुराल पहुंचते ही एक बार फिर उसके पति और सास-ससुर ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और रविवार देर शाम उसकी हत्या कर शव को कमरे में फांसी के फंदे से लटका दिया। 


खुशबू की मौत की ख़बर उसके मायकेवालों को पड़ोस के एक युवक ने दी जिसके बाद देर रात उसके मायकेवाले आरा पहुंचे और नगर थाने को सूचना दी। वहीं नगर थाने की पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले खुशबू का पति मौके से फरार हो चुका था। जिसके बाद पुलिस ने उसके सास-ससुर को गिरफ्तार करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल खुशबू के मायकेवालों के बयान पर पुलिस केस दर्ज करते हुए आरोपी पति की तलाश में जुटी है।