बुजुर्ग की पिटाई करने वाली दोनों महिला सिपाही पर हुई कार्रवाई, वीडिया वायरल होने के बाद कैमूर एसपी ने लिया संज्ञान

बुजुर्ग की पिटाई करने वाली दोनों महिला सिपाही पर हुई कार्रवाई, वीडिया वायरल होने के बाद कैमूर एसपी ने लिया संज्ञान

KAIMUR: भभुआ के जयप्रकाश चौक के पास सड़क पार करने के दौरान प्राइवेट स्कूल के वृद्ध शिक्षक की दो महिला कॉन्स्टेबल ने लाठी से पिटाई कर दी। पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कैमूर एसपी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने दोनों महिला कांस्टेबल नंदनी और जयंती को 3 महीने के कार्य मुक्त कर दिया है। बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर 3 बजे दोनों महिला सिपाही ने एक बुजुर्ग की पिटाई कर दी थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।


कैमूर में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आने के बाद एसपी ने कार्रवाई की है। दरअसल वायरल वीडियो में दो महिला कांस्टेबल एक बुजुर्ग शिक्षक पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाते नजर आ रही हैं। बुजर्ग शिक्षक हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा लेकिन वर्दी के नशे में मदहोश महिला सिपाहियों को उस पर दया नहीं आई। 


दरअसल, बुजुर्ग व्यक्ति किसी निजी स्कूल के शिक्षक हैं, जो स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बाद वापस घर लौट रहे थे। भभुआ मंडल कारा के पास जाम लगा हुआ था। इसी दौरान बुजुर्ग शिक्षक पैदल ही सड़क पार करने लगे, जो वहां तैनात महिला सिपाही को नागवार गुजरा। महिला सिपाहियों ने बुजुर्ग शिक्षक को सड़क पार करने से मना किया लेकिन तबतक बुजुर्ग शिक्षक आधी सड़क पार कर चुके थे। इसी बात से नाराज होकर दो महिला सिपाहियों ने बीच सड़क पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। इसी दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया से शेयर कर दिया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।


वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह का कमेंट कर रहे हैं। पूरे मामले पर भभुआ डीएसपी ने बताया था कि एक वीडियो वायरल होने की बात सामने आई है, जांच किया जा रहा है। जांच के बाद जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हे बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले पर अब एसपी ने कार्रवाई की है। दोनों महिला सिपाही को तीन महिने के लिए सस्पेंड किया गया है। उधर, बुजुर्ग शिक्षक की पिटाई का वीडियो देखने वाला हर शख्स पुलिस की घोर निंदा कर रहा है। 


एक ओर जहां वैशाली में दो महिला सिपाही ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए लूटपाट करने आए अपराधियों को बैंक से खदेड़ा था और बैक लूट होने से बचाया था। दोनों महिला सिपाही को एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दोनों की बहादूरी की चर्चा इलाके में खूब हुई। सोशल मीडिया पर बिहार की दोनों बेटियां खूब वायरल हुई थी। लोग दोनों की इस बहादूरी की तारीफ कर रहे थे। वही कैमूर की दोनों महिला सिपाही की इस करतूत की हर जगह विरोध हुआ। एक बुजुर्ग की पिटाई कर रही दोनों महिला सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। लोग महिला सिपाही पर कार्रवाई की मांग करने लगे। जिसके बाद कैमूर एसपी ने दोनों महिला सिपाही को तीन महीने के लिए कार्य से मुक्त कर दिया है।