महागठबंधन के नेताओं ने बजट को बताया बिहार के साथ धोखा, पूछा- क्यों नहीं मिला विशेष राज्य का दर्जा और पैकेज

महागठबंधन के नेताओं ने बजट को बताया बिहार के साथ धोखा, पूछा- क्यों नहीं मिला विशेष राज्य का दर्जा और पैकेज

PATNA:  बजट पर बिहार महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि इस बजट में बिहार के लोगों के साथ धोखा हुआ है. बजट में बिहार के विकास के लिए कुछ नहीं है. बिहार के विकास के लिए स्पेशल पैकेज देने की जरूरत थी, लेकिन वह नहीं मिला.  जो विशेष राज्य का दर्जा देने की बात हुई थी उसकी घोषणा क्यों नहीं हुई. 

राजद ने कहा- बजट से  निराशा

राजद के सीनियर नेता और बिहार के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि इससे बिहार के लोगों को निराशा हाथ लगी है. बिहार को आगे ले जाने के लिए स्पेशल पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की जरूरत है. लेकिन नहीं मिला. इसके अभाव में बिहार आज जहां है वहां से थोड़ा आगे नहीं बढ़ पाएगा, लेकिन जो राज्य आगे हैं वे और आगे बढ़ते जाएंगे. बिहार को विशेष सुविधा की जरूरत है. यह बजट बिहार की जनता के साथ धोखा है. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि पड़ोसी देश से हमारा जीडीपी नीचे चला गया है.

रालोसपा ने कहा- अमीरों का बजट

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यह बजट अमीरों, बिचौलियों और कॉरपोरेट घरानों के नाम है. सरकारी उपक्रमों को बेचने और निजीकरण से गरीबी, बेरोजगारी एवं भुखमरी में इजाफा ही होगा. गरीब बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, ग्रामीण किसानों की स्थिति में सुधार और ज़मीनी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं की बात नदारद !


कांग्रेस ने पूछा-पैकेज का क्या हुआ

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस बजट से लोगों को निराशा हाथ लगी है. बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात नहीं हुई और नहीं कोई पैकेज देने की घोषणा हुई. जबकि विशेष राज्य का दर्जा देने की बात हुई थी.