BSEB ऑफिस में बाहर STET अभ्यर्थी का हंगामा, कहा - बोर्ड की गड़बड़ी से बदला सब्जेक्ट, अब नहीं हो रहा सुधार; जानिए क्या है पूरा मामला

BSEB ऑफिस में बाहर STET अभ्यर्थी का हंगामा, कहा - बोर्ड की गड़बड़ी से बदला सब्जेक्ट, अब नहीं हो रहा सुधार; जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से हर साल अबतक एक बार माध्यमिक शिक्षा पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) का आयोजन किया जाता है। इसमें राज्यभर के शिक्षक अभ्यर्थी हिस्सा लेते हैं। इसके पीछे का मकसद होता है कि वह राज्य सरकार के तरफ से सरकारी टीचर बनने को लेकर जो परीक्षा ली जा रही है उसमें शामिल होने के पात्र हो। 


इस परीक्षा में मूल रूप से बीएड,डीएलएड,एमएड डिग्री वाले शामिल होते हैं। ऐसे में इस बार जो परीक्षा आयोगित की गई उसमें बड़े पैमाने पर सर्वर गड़बड़ी की बातें निकल कर सामने आ रही है। जिसको लेकर टीचर स्टूडेंट लगातार बीएसइबी का चक्कर काट रहे हैं। ऐसे में अब आज एक बार फिर इन अभ्यर्थी  ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति गेट के पास जमकर हंगामा किया है। 


दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से इस बार जो एसटीईटी परीक्षा ली की गई थी उसमें सर्वर समस्या के कारण कई स्टूडेंट के विषय बदल दिए गए। इसके बाद इन स्टूडेंट ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आकर सुधार को लेकर आवेदन भी दिया। उसके बाद उन्हें यह कहा गया कि आपलोग पहले परीक्षा में शामिल हो इस समस्या को बाद में दूर कर लिया जाएगा। 


इसके बाद अब ये अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए और परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया। जिसमें कई लोग सफल भी हो गए लेकिन अब इनलोगों को बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से आयोगित परीक्षा में शामिल होने से वंचित किए जाने की बात कही जा रही है। इसके बाद अब ये लोग लगातार शिक्षा विभाग और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का चक्कर काट रहे हैं। लेकिन इसनकी समस्या का समाधान होता नहीं नजर आ रहा है। 

पटना से इंद्रजीत की रिपोर्ट