ट्रेनिंग के लिए गये BPSC से बहाल शिक्षकों ने भोजपुरी गाने पर लगाए जमकर ठुमके, वीडियो डालने वाले टीचर से प्राचार्य ने मांगा स्पष्टीकरण

ट्रेनिंग के लिए गये BPSC से बहाल शिक्षकों ने भोजपुरी गाने पर लगाए जमकर ठुमके, वीडियो डालने वाले टीचर से प्राचार्य ने मांगा स्पष्टीकरण

PATNA: सीवान, जमुई के बाद अब मोतिहारी के छतौनी स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बीपीएससी से बहाल शिक्षकों ने दिवाली के मौके पर शिक्षक प्रशिक्षण सेंटर में जमकर डांस किया। हरियाणवी गाने पर तो शिक्षकों ने डांस किया ही साथ ही महिला शिक्षिका ने भी भोजपुरी गानों पर खूब ठूमके लगाये। सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद डायट सेंटर के प्राचार्य ने ट्रेनी शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। 


बता दें कि बीपीएससी से बहाल शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए यहां बुलाया गया था लेकिन दिवाली की रात इन लोगों ने ट्रेनिंग सेंटर में रंगारंग कार्यक्रम का ही आयोजन कर दिया। जिसमें डीजे वाले को भी बुलाया गया था। फिर ट्रेनी शिक्षक और शिक्षिकाओं ने इस दौरान जमकर डांस किया और अपनी खुशी का इजहार किया। बीपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए जो परीक्षा ली गयी थी उसके पास करने और नियुक्ति पत्र मिलने की खुशी में इन लोगों ने यह कार्यक्रम रखा। पुरुष और महिला शिक्षकों ने इस कार्यक्रम के जरीये अपनी खुशी का इजहार किया। इस दौरान किसी एक शिक्षक ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जिसके बाद देखते ही देखते गुरुजी और शिक्षिका के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


 शिक्षकों के डांस का वीडियो वायरल होने के बाद डायट के प्रभारी प्राचार्य ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने वाले नव चयनित शिक्षक प्रवीण रंजन से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। पश्चिमी चंपारण के रहने वाले प्रवीण के खिलाफ प्रभारी प्राचार्य ने औपबंधित नियुक्ति पत्र रद्द करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई करने को लेकर पत्र जारी किया है। उधर सोशल मीडिया पर शिक्षकों के डांस के वीडियो को खूब ट्रोल भी किया जा रहा है।  


वही जमुई में BPSC पास शिक्षकों की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का आदेश काफी चर्चा में रहे हैं। दीपावली से लेकर छठ तक सभी शिक्षकों को ट्रेनिंग करने का फरमान केके पाठक ने जारी किया था। इस आदेश के अनुसार BPSC पास शिक्षक जो ट्रेनिंग ले रहे हैं वह भी अब चर्चा में बना हुआ है। केके पाठक ने शिक्षकों को दीपावली में घर जाने से रोका तो शिक्षक ने ट्रेनिंग सेंटर में ही ट्रेनिंग की जगह मौज मस्ती करने लगे। 


भोजपुरी के अश्लील गाने पर ट्रेनिंग सेंटर में महिला शिक्षिका ने जमकर ठुमके लगाये। कमरिया डोले डोले पर ठुमके लगाते शिक्षिका का वीडियो खूब वायरल हो रहा है वीडियो में दिख रहा है कि दो शिक्षिका अभ्यर्थी भोजपुरी गाने पर ठुमका लगा रही है जबकि करीब दर्जनों भर से अधिक शिक्षिका तालियां बजा रही थी। वीडियो जमुई जिले के गिद्धौर स्थित राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण केंद्र (डायट) का बताया जा रहा है। डायट सेंटर में नियोजित शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें 292 शिक्षक अभ्यर्थी शामिल है। 


इस केंद्र से यह वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है की वीडियो दीपावली की रात का है। जहां महिला शिक्षक अभ्यर्थी ने केंद्र पर ही दीपावली मनाया और डांस किया। उन लोगों ने दीपावली की रात पहले आरती पूजा की और रंगोली भी बनाया उसके बाद भोजपुरी के अश्लील गानों पर जमकर ठुमके भी लगाए। 


ट्रेनिंग सेंटर के इंचार्ज सचिन कुमार ने बताया कि सभी ने अपने-अपने कमरे में डांस किया था इस कारण हमें इसकी जानकारी नहीं हो पाई। उन्होंने पल्ला झाड़ने हुए कहा कि इसकी सूचना अधिकारी को दी गई है। अब सवाल यह उठता है कि बिना किसी अधिकारी या शिक्षा केंद्र के इंचार्ज के जानकारी के आखिर ट्रेनिंग सेंटर में डीजे कैसे आया और जब केंद्र में डीजे बज रहा था तो केंद्र के इंचार्ज कहां थे जो उन्हें डीजे के अश्लील गानों की आवाज क्यों नहीं सुनाई दी।