BPSC के परीक्षार्थियों के लिए बड़ा फैसला, रेलवे ने कई ट्रेनों को चलाने का किया एलान

BPSC के परीक्षार्थियों के लिए बड़ा फैसला, रेलवे ने कई ट्रेनों को चलाने का किया एलान

PATNA :  बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा को लेकर सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. रेलवे की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कई ट्रेनों को चलाने का एलान किया गया है, जो स्टूडेंट्स के लिए एक राहत भरी खबर है. रेलवे ने 26 दिसंबर यानी कि शनिवार से कई जोड़ी ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. जिन ट्रेनों को चलाने का फैसला किया गया है, उसमें इंटरसिटी एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन भी शामिल है.


बीपीएससी परीक्षार्थियों और यात्रियों की सुविधा के लिए शनिवार से रेलवे ने 3 जोड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस और 3 जोड़ी  मेमू/डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है. रेलवे के इस फैसले से उन हजारों परीक्षार्थियों ने भी राहत की सांस ली है, जिनका सेंटर घर से 450-500 किमी दूर दे दिया गया है. पड़ोसी राज्य झारखंड से आने वाले परीक्षार्थियों को भी राहत मिलेगी. 


इससे पहले आयोग के सचिव केशव रंजन प्रसाद ने परिवहन सचिव संजय अग्रवाल से बात कर फुल कैपेसिटी में बसें चलाने का आग्रह किया था. उन्होंने रेलवे को भी संबंधित निर्देश देने का आग्रह किया था. इसके बाद परिवहन विभाग की ओर से राज्य के सभी जिलाधिकारियों को कोविड के नियमों का पालन करते हुए पर्याप्त संख्या में बसें चलाने का निर्देश दिया गया. 


BPSC के परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि अब तक 4 लाख 3 हजार अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है. पूरे बिहार में 888 सेंटर बनाए गए हैं. पटना के 77 सेंटरों पर 46 हजार के लगभग अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. 27 दिसंबर को होने वाली परीक्षा का रिजल्ट फरवरी में आ जायेगा.


यह स्पेशल ट्रेनें वर्तमान में चलायी जा रही इंटरसिटी स्पेशल/पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त है. इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा के दौरान यात्रियों को स्वयं तथा सहयात्री के स्वास्थ्य हित में मास्क पहनने के साथ ही कोविड–19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बीपीएससी की परीक्षा के मद्देनजर परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए व्यापक योजना बनायी गयी है.