बोधगया में विदेशी मेहमानों ने मनाई होली, एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की दी बधाई

 बोधगया में विदेशी मेहमानों ने मनाई होली, एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की दी बधाई

GAYA: पूरे देश में रंगो का त्योहार होली धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। बिहार के बोधगया में भी होली की धूम मची है। थाईलैंड से बोधगया आए विदेशी मेहमानों ने भी होली धूमधाम के साथ मनाया। विदेशी पर्यटकों ने इस साल होली बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया है। कोरोना के बाद इस बार विदेशी सैलानी बोधगया में बच्चों के साथ होली खेली। एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई और शुभकामनाएं दी।


होली के जश्न में विदेशी सैलानी ऐसे डूबे दिखे जैसे यह त्योहार उनका अपना त्योहार हो। पहले बच्चो के साथ विदेशी पर्यटकों ने होली खेली और बच्चों के साथ डांस कर जमकर मस्ती की। विदेशी पर्यटकों पर सभी पाबंदियां खत्म होने के बाद इस बार काफी संख्या में पर्यटक बोधगया पहुंचे है और इन दिनों होली के अवसर पर विदेशी पर्यटक एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली खेल रहे है।


थाईलैंड से आए विदेशी पर्यटक ने बताया की यहां का सभ्यता संस्कृति से वे काफी प्रभावित है। यही कारण है वे खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने बिहार के लोगों के साथ होली मनायी। एक दूसरे को गुलाल लगाकर हैप्पी होली कहते दिखे। विदेशी मेहमानों में होली को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।