BJP विधायक ढुल्लू महतो को HC से बड़ी राहत, इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और वारंटी को छुड़ाने मामले में मिली जमानत

BJP विधायक ढुल्लू महतो को HC से बड़ी राहत, इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और वारंटी को छुड़ाने मामले में मिली जमानत

RANCHI: इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और पुलिस हिरासत से वारंटी को छुड़ाने के मामले में बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। धनबाद के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को कोर्ट से जमानत मिल गयी है। 


झारखंड हाईकोर्ट ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में जेल में बंद बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को जमानत दे दी है। ढुल्लू महतो, राजेश गुप्ता और चुनचुन गुप्ता की ओर से दायर क्रिमिनल रिविजन याचिका पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों को बेल दे दिया है।


हाईकोर्ट के ही आदेश पर बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने निचली अदालत में सरेंडर किया था। विधायक पर 2013 में धनबाद के कतरास थाने में वारंटी को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने, ऑन ड्यूटी पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज किया गया था। 


ढुल्लू महतो ने बहुत ही गोपनीय तरीके से इस मामले में निचली अदालत में सरेंडर किया था। कोर्ट ने आत्मसर्मपण के बाद विधायक को जेल भेज दिया था। इससे पहले कोर्ट ने ढुल्लू को डेढ़ साल की सजा सुनाई थी। अपने हरकतो और दबंगई के लिए बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो हमेशा विवाद में रहा करते है। जेल में सजा काट रहे विधायक से पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबू लाल मरांडी ने धनबाद जेल में जाकर मुलाकात की थी।