विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने जारी की कैंडिडेट की पहली लिस्ट, 44 सीटों के लिए हुआ नाम का ऐलान

विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने जारी की कैंडिडेट की पहली लिस्ट, 44 सीटों के लिए हुआ नाम का ऐलान

DESK : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से निकाल कर सामने आ रही है जहां भाजपा के तरफ से जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में 44 उम्मीदवारों के नाम हैं। जिसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। धारा-370 हटने के बाद पहली दफा यहां विधानसभा का चुनाव करवाया जा रहा है। इसको लेकर सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध करवाए गए हैं। 


जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की जो पहली लिस्ट जारी की है उसके मुताबिक पहले चरण के लिए 15 और दूसरे चरण के लिए 10 तो तीसरे चरण में होने वाली वोटिंग के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में अब कैंडिडेट के नाम तय कर लिए गए हैं। 


मालूम हो कि, रविवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। बैठक में विधानसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई थी। रविवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। बैठक में विधानसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई थी। उसके बाद अब आज सुबह यह लिस्ट जारी की गई है। जिसमें सभी सीटों के लिए कैंडिडेट का नाम तय कर लिए गए हैं।  इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें पूर्व डिप्टी सीएम और जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह को टिकट नहीं मिला है। 


उधर, बीजेपी ने कश्मीर घाटी की दो सीटों से कश्मीरी पंडित को अपना उम्मीदवार बनाया है। शंगस-अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ और हब्बाकदल से अशोक भट्ट को उम्मीदवार बनाया गया है। जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा।  सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में कराए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। पहले फेज में 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे फेज में 40 सीटों पर मतदान होना है। 

bjp list.pdf