BJP ने नीतीश को पोस्टर में भी नहीं दी जगह, सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की अनदेखी से JDU नेताओं का हंगामा

BJP ने नीतीश को पोस्टर में भी नहीं दी जगह, सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की अनदेखी से JDU नेताओं का हंगामा

KATIHAR : बिहार में विकास योजनाओं को लेकर अब एनडीए के अंदर ही खींचतान देखने को मिल रही है. क्रेडिट पॉलिटिक्स को लेकर चेहरा चमकाने की होड़ ऐसी है कि सरकारी कार्यक्रम के पोस्टर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा भी आउट कर दिया गया.  मामला कटिहार जिले का है, जहां डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के साथ कई योजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस मौके पर लगाए गए पोस्टर बैनर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर भी गायब दिखी. पोस्टर पर केवल डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और मंगल पांडे की तस्वीर लगी हुई थी. 


सरकारी कार्यक्रमों के पोस्टर से मुख्यमंत्री का चेहरा गायब रहना, जेडीयू के नेताओं को नागवार गुजरा और डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद और मंत्री मंगल पांडे के सामने जेडीयू नेताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया. गौरतलब हो कि डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और मंगल पांडेय कटिहार और पूर्णिया में 49 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने पहुंचे थे. 


पोस्टर पर सीएम की तस्वीर नहीं होने के कारण जेडीयू समर्थक और वहां के डिप्टी मेयर सूरज राय गुस्से में कार्यक्रम छोड़कर चले गए. इस मामले पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि लगता है कि कोई चूक हुई होगी. हमलोग सीएम नीतीश के नेतृत्व में ही काम कर रहे हैं. सीएम नीतीश हमारे नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे मार्गदर्शक हैं.


आपको बता दें कि 20 करोड़ रुपये की लागत से कटिहार जिले में 100 बेड का मातृ शिशु हॉस्पिटल, 100 बेड का सदर अस्पताल और हफलागंज में स्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास किया गया. इसके अलावा कटिहार और पूर्णिया के पीएचसी और अन्य हॉस्पिटल में विभिन्न सुविधाओं को बहाल किया गया. लेकिन इतने बड़े कार्यक्रम के पोस्टर में सूबे के मुखिया की तस्वीर नहीं होने पर स्थानीय नेताओं में काफी नाराजगी देखी गई. जब डिप्टी सीएम और हेल्थ मिनिस्टर वहां पहुंचे तो जेडीयू के नाराज कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया.