‘BJP नहीं बल्कि पिछड़ों का हक मार रहे लालू-नीतीश’ RJD नेता बोले- आरक्षण पर CM से बात करने की राजद अध्यक्ष की हिम्मत नहीं

‘BJP नहीं बल्कि पिछड़ों का हक मार रहे लालू-नीतीश’ RJD नेता बोले- आरक्षण पर CM से बात करने की राजद अध्यक्ष की हिम्मत नहीं

AURANGABAD: बिहार के एक आरजेडी एमएलसी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ जोरदार हमला बोला है। आरजेडी एमएलसी ने औरंगाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खुलकर कहा कि बीजेपी नहीं बल्कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछड़ों का हक मार रहे हैं। उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद को हिम्मत नहीं है कि वे आरक्षण के मुद्दे पर नीतीश कुमार से बात कर सकें।


दरअसल, आरजेडी विधान पार्षद प्रो. रामबली सिंह रविवार को औरंगाबाद के एक होटल में जातिगत सर्वेक्षण और अतिपिछड़ा वर्ग की स्थिति पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करने पहुंचे थे। सेमिनार को संबोधित करते हुए महाबलि सिंह ने आरक्षण को लेकर हो रही राजनीति पर अपने विचार रखे और अपनी ही सरकार पर दलितों की हकमारी का आरोप लगा दिया।


आरजेडी एमएलसी ने कहा कि क्या सत्तारूढ़ दल का व्यक्ति इस तरह से बात करता है? हम तो सत्ता से सड़क तक और फिर कोर्ट तक आरक्षण के मुद्दे को लेकर गए हैं। कपूरी चर्चा के बहाने नीतीश की चर्चा हो रही है और कर्पूरी के सपने पूरे नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन जातियों को अतिपिछड़ा में घुसा दिया और जब इस मुद्दे को लेकर लालू प्रसाद के पास गए तो उनकी हिम्मत नहीं हुई कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर किसी तरह की कोई बात कर सकें।


प्रो. रामबली सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि उन्होंने उस वक्त जेडीयू के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से भी बात की थी लेकिन उन्होंने कहा था कि कैबिनेट के प्रस्ताव में इसे शामिल कर लिया गया है, इसे नीतीश कुमार ही रोक सकते हैं। अतिपिछड़ों का हक भाजपा नहीं, बल्कि लालू और नीतीश कुमार मार रहे हैं।