भाजपा के साथ कभी हाथ नहीं मिलाएंगे नीतीश, बोले.. मर जाना कबूल है लेकिन BJP साथ जाना कबूल नहीं

भाजपा के साथ कभी हाथ नहीं मिलाएंगे नीतीश, बोले.. मर जाना कबूल है लेकिन BJP साथ जाना कबूल नहीं

PATNA: बिहार बीजेपी के दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ कि अब बीजेपी कभी भी जेडीयू के साथ गठबंधन नहीं करेगी। बीजेपी के इस फैसले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया है। सीएम नीतीश ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि मरते दम तक वे बीजेपी के साथ नहीं जायेंगे। उन्होंने कहा कि मर जाना कबूल है लेकिन बीजेपी के साथ जाना कबूल नहीं है। नीतीश ने कहा कि हम लोग तो अटल जी को मानने वाले हैं। बीजेपी को छोड़ दिया तो जबरदस्ती पीछे पड़ कर साथ आए थे। 2020 में हम तो मुख्यमंत्री बनना नही चाहते थे लेकिन पीछे पड़कर बनाया। चुनाव तो होने दीजिए सब पता चल जायेगा।


दरअसल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी संग्रहालय पहुंचे थे। इस मौके पर जब मीडिया ने सीएम से बीजेपी द्वारा पारित किए गए प्रस्ताव के बारे में पूछा तो नीतीश तिलमिला गए और दो टूक जवाब दे दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाल ही नहीं पैदा होता है कि वे अब कभी भी बीजेपी के साथ जाएंगे। उन्होंने कहा कि मर जाना कबूल है लेकिन उनके साथ जाना कबूल नहीं है।


उन्होंने महात्मा गांधी पर कहा कि बापू तो सबको बचा रहे थे। इसके बाद भी उनकी हत्या कर दी गई, क्यों हत्या की? वह मुसलमानों की भी रक्षा कर रहे थे। ये चीजें किसी को नहीं भूलना है। आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग जितना भी भुलवाना चाहें या झगड़ा लगवाएं। हमें किसी भी हालत में इसे मंजूर नहीं करना है। ये सब बोगस बातें हैं, वो किस लिए ऐसा बोलते हैं मुझे तो समझ में ही नहीं आता है। 


सुशील मोदी के यह कहने पर कि नीतीश कुमार बिहार पर बोझ बन गए हैं, इसपर सीएम ने कहा कि बीजेपी के लोग बुरी तरह से चिंतित हैं इसलिए अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। हमको उनसे कोई लेना देना नहीं है, हम तो अपना काम करते रहते हैं। जितना बोलना है बोलते रहें यहां कोई फायदा उनको नहीं मिलने जा रहा है। 2024 के चुनाव का रिजल्ट आएगा तो सब पता चल जाएगा। जिसको कुछ नहीं बनाया वहीं आजकल सबसे ज्यादा बयान दे रहा है। अभी तक बेचारा को कुछ नहीं बनाया, मेरे बारे में बोलते रहिए कुछ फायदा हो जाए तो अच्छा है। 36 सीटों पर बीजेपी द्वारा जीत का दावा करने पर सीएम ने कहा कि सब बोगस बात करता है, कुछ नहीं मिलने वाला है। 2024 में बिहार की जनता फैसला करेगी।