भाजपा से विवाद वाले सारे मुद्दे भूल गये नीतीश, जदयू की राष्ट्रीय बैठक में 370, NRC, तीन तलाक और कॉमन सिविल कोड पर कोई चर्चा नहीं

भाजपा से विवाद वाले सारे मुद्दे भूल गये नीतीश, जदयू की राष्ट्रीय बैठक में 370, NRC, तीन तलाक और कॉमन सिविल कोड पर कोई चर्चा नहीं

PATNA: इसे सत्ता का मोह कहिये और कुछ और नीतीश भाजपा से विवाद वाले सारे मुद्दे भूल गये हैं. लंबे अर्से बाद आज जब जदयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई तो नीतीश की जुबान से उन मुद्दों पर एक शब्द नहीं निकला जिन पर बीजेपी से उनका मतभेद रहा है. नीतीश ने NRC की चर्चा की न ट्रिपल तलाक और धारा 370 की. भाजपा अब कॉमन सिविल कोड की बात कर रही है नीतीश की पार्टी की सबसे बड़ी बैठक में उस पर भी कोई बात नहीं हुई.




जदयू की बैठक में एक भी प्रस्ताव पारित नहीं

ये किसी पॉलिटिकल पार्टी के लिए अजूबा मामला होगा जब उसकी राष्ट्रीय बैठक हो और उसमें एक भी प्रस्ताव पारित नहीं हुआ. ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है जब नीतीश हर फोरम पर ये कहते थे कि भाजपा से उनका किन मुद्दों पर विवाद है और विवादित मुद्दों पर क्या स्टैंड रहेगा. लेकिन जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश एक शब्द बोलने से भी परहेज कर गये. उनके पूरे भाषण में भाजपा की कोई चर्चा नहीं हुई. ना भाजपा या केंद्र सरकार की नीतियों पर कोई बात हुई.

राजद पर जरूर बोले नीतीश कुमार

नीतीश कुमार अपने भाषण में राजद पर जरूर बोले. उन्होंने परिवारवाद से लेकर भ्रष्टाचार को लेकर लालू प्रसाद यादव और उनके कुनबे पर हमला बोला. नीतीश ने कहा कि वैसे लोग उन पर आरोप लगाते हैं जिनके कारनामों को पूरी दुनिया जानती है और अभी भी देख रही है.

दिल्ली और झारखंड में नीतीश अपना जलवा दिखायेंगे

पार्टी की बैठक में नीतीश ने कहा कि कुछ ही दिनों में झारखंड और फिर दिल्ली का चुनाव होने वाला है. दिल्ली में उनकी पार्टी संजय झा के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. झारखंड में सालखन मुर्मु जदयू को चमकायेंगे. नीतीश ने कहा कि उनकी पार्टी दोनों राज्यों के चुनाव में अपनी ताकत दिखायेगी. जदयू अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के अलावा अरूणाचल प्रदेश में मान्यता प्राप्त पार्टी बन चुकी है. इस दफे झारखंड और दिल्ली में भी मान्यता प्राप्त पार्टी बनने जा रही है.