BJP का मिशन पिछड़ा : मुजफ्फरपुर में बोले अमित शाह... लालू ने रिपोर्ट में बढ़ाई MY की संख्या, INDIA में बनाएं OBC को पीएम

BJP का मिशन पिछड़ा : मुजफ्फरपुर में बोले अमित शाह... लालू ने रिपोर्ट में बढ़ाई MY की संख्या, INDIA में बनाएं  OBC को पीएम

MUZAFFARPUR : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयार‍ियों में जुटी भाजपा इस बार पिछड़ा वर्ग को साथ लेकर इस बार चुनाव करने की पूरी प्लानिंग कर ली है। भाजपा तीसरी बाद केंद्र की सत्ता पाने के लिए जोर लगा रही है। ऐसे में भाजपा यह बात अच्छी तरह से समझ रही है कि उन्हें यदि वापस से सत्ता में आना है तो फिर अपने कोर वोट बैंक के आलावा इस दफे पिछड़ा वर्ग पर अधिक ध्यान देना होगा। लिहाजा अब जब बिहार के मुजफ्फरपुर में शाह ने अपना भाषण दिया तो उन्होंने इस समाज को लेकर बड़ी बात कह डाली। शाह ने INDIA में शामिल नेता से सीधा सवाल किया कि- क्या वो पिछड़ा समाज का पीएम बनाएंगे 


दरअसल, अमित शाह ने पताही हवाई अड्डा मैदान में कहा कि- जाति आधारित गणना करवाई गई। इसमें सबसे अधिक संख्या इकोनॉमिकल बैकवर्ड क्लास का रहा तो क्या यह घोषणा किया जाएगा कि इंडिया गठबंधन का  मुख्यमंत्री EBC समाज का होगा। लालू जी ने हमेशा गलत तरीके से राजनीति करने का काम किया है। 


अमित शाह कहा कि आज मैं बिहार के पिछड़ा समाज को कहने आया हूं कि लालू नीतीश के झांसे में मत आइए। नीतीश जी ने जब सर्वेक्षण करने का फैसला किया तो भारतीय जनता पार्टी उनके साथ थी। यह फैसला भारतीय जनता पार्टी का था। इन लोगों ने सर्वे में क्या किया?यादव और मुस्लिम समाज की संख्या बढ़ा दी। जबकि अति पिछड़ा की आबादी को कम कर दिया। अति पिछड़ा और पिछड़ा से अन्याय करने का काम लालू नीतीश ने किया है।


 शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि- कांग्रेस ने  हमेशा पिछड़ा समाज का बहिष्कार किया और विरोध किया। जबकि मोदी जी ने हमेशा पिछड़ा समाज का सम्मान किया।  मोदी जी की मंत्रीमंडल में 27 मंत्री ओबीसी समाज से हैं, ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता दी। इसके साथ-साथ नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय और सैनिक विद्यालय में ओबीसी छात्रों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया।


मालूम हो कि, जाति गणना की काट में  भाजपा ने देश भर के ओबीसी नेता मैदान में उतराने का फैसला किया है। ये नेता मोदी सरकार के कार्यकाल में ओबीसी से जुड़ी उपलब्धियां गिना कर विपक्ष पर निशाना साधेंगे। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में ढाई घंटे की मैराथन बैठक में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई राज्यों के ओबीसी नेता मौजूद थे। इस दौरान इन्हीं बातों पर सहमती बनी थी ।


आपको बताते चलें कि, ओबीसी नेता अपने वर्ग के हित में मोदी सरकार और भाजपा शासित राज्यों द्वारा किए गए कार्यों का व्यापक प्रचार प्रसार करें। पार्टी सूत्रों ने कहा कि जल्द ही इसके लिए एक विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। चूंकि जाति की राजनीति का सर्वाधिक प्रभाव बिहार और उत्तर प्रदेश में है, ऐसे में बैठक में मुख्य रूप से इन्हीं दो राज्यों की ताजा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई।