BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

PATNA : दिल्ली में कल देर शाम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद भी लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के सुर नहीं बदले हैं. चिराग पासवान नीतीश कुमार को लेकर सॉफ्ट होने को तैयार नहीं है. आज देर शाम पटना पहुंचे चिराग ने कल अपनी पार्टी की आपात बैठक बुलायी है.


दिल्ली में नड्डा से मिले चिराग पासवान
एलजेपी सूत्रों के मुताबिक कल देर शाम दिल्ली में चिराग पासवान की मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई. दोनों के बीच तकरीबन एक घंटे तक बातचीत हुई. एलजेपी सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को साफ साफ कह दिया कि वे नीतीश कुमार के एजेंडे पर चलने को तैयार नहीं है. बिहार में अगर एनडीए चुनाव लड़ेगा तो एजेंडा भी तीनों पार्टियों को मिलाकर बनाना होगा. चुनाव से पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना होगा जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट विजन को भी जगह देनी होगी.


जानकारों के मुताबिक चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के रवैये को लेकर जेपी नड्डा के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लगातार लोक जनशक्ति पार्टी की उपेक्षा करते आये हैं. एलजेपी ने तो बीजेपी का हर कदम पर साथ दिया है लेकिन तीन तलाक से लेकर CAA-NRC और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर नीतीश कुमार ने हमेशा बीजेपी के स्टैंड का विरोध किया.


सीटों पर कोई चर्चा नहीं
सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान और जेपी नड्डा के बीच मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई. एलजेपी नीतीश कुमार के रवैये पर झुकने को तैयार नहीं है. चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने स्टैंड की दो टूक जानकारी दे दी.


पटना पहुंचे चिराग, कल एलजेपी की आपात बैठक
इस बीच आज देर शाम चिराग पासवान पटना पहुंचे. उनके पटना आने की जानकारी पार्टी के ज्यादातर नेताओं को नहीं थी. चिराग ने अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं की कल प्रदेश कार्यालय में आपात बैठक बुलायी है. कल प्रदेश कार्यालय में झंडोत्तोलन के बाद चिराग पासवान अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर उन्हें सारे मामले की जानकारी देंगे.


NDA से अलग हो सकती है LJP
जानकारों की मानें तो बीजेपी ने अगर बात नहीं संभाली तो लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए से अलग हो सकती है. चिराग पासवान अपनी पार्टी के नेताओं को पिछली कई बैठक में कह चुके हैं कि वे किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहें. चिराग कह चुके हैं कि उनके गठबंधन का स्वरूप बदल सकता है या फिर उनकी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में आ सकती है. उधर बीजेपी ये बार बार कहती रही है कि बिहार एनडीए की तीनों पार्टियां एकजुट रहेंगी. देखना होगा कि बीजेपी क्या कर पाती है.