बर्थडे पार्टी में हांडी चिकेन पका रहा था पटना का कुख्यात चेन स्नैचर: पुलिस पहुंची तो साड़ी के सहारे भागा, पकड़े गये 65 केस के वांटेड

बर्थडे पार्टी में हांडी चिकेन पका रहा था पटना का कुख्यात चेन स्नैचर: पुलिस पहुंची तो साड़ी के सहारे भागा, पकड़े गये 65 केस के वांटेड

PATNA: पटना में चेन स्नैचिंग से लेकर लूट औऱ चोरी के 65 मामलों के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन कुख्यात लुटेरों को पकड़ने के लिए बर्थडे पार्टी में रेड किया. वहां दो दर्जन से अधिक लूट के मामलों का आरोपी अपराधी हांडी चिकेन पका रहा था. पुलिस की रेड के बाद वह साड़ी के सहारे वहां से भागा लेकिन आखिरकार पकड़ा ही गयी. पटना पुलिस कह रही है कि दो अपराधियों की गिरफ्तारी से चेन स्नैचिंग से लेकर चोरी और लूट के दर्जनों मामलों का उद्भेदन हो गया है. 


पटना की शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने दो बड़े अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दोनों के ऊपर 65 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. ये दोनों अपराधी कई बार जेल जा चुके हैं लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. उनका मुख्य पेशा चेन स्नैचिंग, लूट, गृह भेदन, बाइक चोरी करना और छिनतई है. पुलिस इस गैंग के दो सदस्यों को पहले ही जेल भेज चुकी है. उनकी निशानदेही पर दो और अपराधी पकड़े गये हैं. 


बर्थडे का मनाया जा रहा था जश्न

सचिवालय डीएसपी 2 साकेत कुमार ने आज मीडिया को बताया कि चेन स्नैचिंग से लेकर दूसरे कई आपराधिक मामलों के इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही थी. मंगलवार की रात पुलिस को पता चला कि अपराधी फुलवारी में जमा हुए हैं और बर्थडे पार्टी मना रहे हैं. पुलिस ने वहीं रेड की और अपराधी गिरफ्त में आ गये. 


साड़ी के सहारे छत से भागा

डीएसपी ने बताया कि जानकारी मिली थी कि मोस्ट वांटेड अपराधियों मे शामिल मो. तहमीद उर्फ सिम्मी अपने जन्मदिन पर बड़े धूम धाम से जश्म मना रहा है. इस जन्मदिन पार्टी में लगभग 20 लोग शामिल थे. अपराधी सिम्मी खुद हांडी चिकेन बनवा रहा था. इसी दौरान पुलिस वहां पहुंच गई और जन्मदिन पार्टी में भगदड़ मच गयी. 


पुलिस के मुताबिक सिम्मी और उसके साथियों ने पहले पुलिस को रोकने की कोशिश की. लेकिन, पुलिस भी पूरे तैयारी में वहां पहुंची थी. सिम्मी के साथी पुलिस को उलझाये हुए थे और इसी बीच सिम्मी साड़ी के सहारे छत से उतर कर दूसरे मकान में जाकर छिप गया. पूरी तैयारी के साथ पहुंची पुलिस ने आसपास के घरों को सर्च किया और उसे गिरफ्तार कर लिया. अपराधी मो. तहमीद उर्फ सिम्मी के पास से पुलिस ने 7.65 एमएम का एक लोडेड पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, 3 मोटरसाइकिल, एक स्कूटी और 5 मोबाइल बरामद किया है.


सिम्मी की निशानदेही पर पकड़ा गया छोटा निशु

पुलिस ने बताया कि सिम्मी की निशानदेही पर एक और कुख्यात निशान्त कुमार उर्फ छोटा निशु भी पकड़ा गया. छोटा निशु के खिलाफ सिम्मी से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं. सिम्मी की निशानदेही पर बेउर थाना क्षेत्र के साईचक में हरेन्द्र सिंह के मकान के में किराए पर रहने वाले छोटा निशु को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से पुलिस ने 7.65 एमएम का एक लोडेड पिस्टल बरामद किया है. इसमें दो गोलियां भरी हुई थी.


65 केस के हैं मुजरिम

सचिवालय डीएसपी ने बताया कि पिछले 29 अगस्त को पुनाईचक में अटलपथ पर महिला बैंक कर्मी का चेन लूट लिया गया था. इस घटना को सिम्मी और निशु ने ही अंजाम दिया था. सिम्मी के ऊपर 25 मामले तो निशांत उर्फ छोटा निशु के ऊपर 40 मामले दर्ज हैं. सिम्मी के ऊपर पटना के पीरबहोर थाना, गांधी मैदान थाना, श्रीकृष्णापुरी, शास्त्रीनगर, गर्दनीबाग और जक्कनपुर में करीब 25 मामले दर्ज हैं.  वहीं, निशांत के ऊपर पटना के अलग अलग थाना में हत्या, आर्म्स एक्ट, लूट के 40 से ज्यादा मामला दर्ज हैं.