बिना ड्राइवर के 78KM दौड़ी थी मालगाड़ी, DRM ने स्टेशन मास्टर सहित 6 लोगों को किया सस्पेंड

बिना ड्राइवर के 78KM दौड़ी थी मालगाड़ी, DRM ने स्टेशन मास्टर सहित 6 लोगों को किया सस्पेंड

DESK: जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का ड्राइवर चाय पीने के लिए ट्रेन से उतरा था तभी ट्रेन बिना ड्राइवर के 100 के स्पीड में 78 किलोमीटर दौड़ गयी। इस मामले में डीआरएम संजय साहू ने 6 रेलवे कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। वही इस मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। 


डीआरएम संजय साहू ने कठुआ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर, पॉइट्स मेन इंजन के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, ट्रैफिक इंस्पेक्टर और लोकल इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बता दें कि बिना ड्राइवर के मालगाड़ी 100 की स्पीड में 84 किलोमीटर तक दौड़ी। दरअसल मामला जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन का है जहां सुबह करीब 7 बजे ड्राइवर चाय पीने के लिए ट्रेन से नीचे उतरा था लेकिन इंजन बंद करना भूल गया। उस समय इंजन चालू था हैंडब्रेक खींचना ही भूल गया था। 


मालगाड़ी के 53 कंटेनरों पर कंक्रीट लदे थे। ड्राइवर चाय पी रहा था तभी अचानक मालगाड़ी संख्या 14806R खुल गई। पठानकोट की ओर ढलान होने के कारण ट्रेन अपने आप चलने लगी। ट्रेन की स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा थी। मालगाड़ी ने 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही।  रेलवे स्टेशन से तेजी से पार करते इस मालगाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो को देखकर हर को हैरान था। 


इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया था। मालगाड़ी को रोकने के लिए रेलवे ने हर संभव प्रयास किया। सभी रेलवे स्टेशनों को अलर्ट किया गया और पूरे कर्मचारियों को तैनात किया गया। रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों की मेहनत रंग लाई। मुकेरिया के उच्छी बस्ती में किसी तरह ट्रेन को रोकने में सफलता मिली और बड़ा हादसा होते-होते टला। अब इस मामले में कार्रवाई की गयी है। डीआरएम ने स्टेशन मास्टर सहित 6 लोगों को सस्पेंड किया है।