बिहटा आईआईटी कैम्पस में कोरोना विस्फोट, दो दर्जन छात्र और शिक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहटा आईआईटी कैम्पस में कोरोना विस्फोट, दो दर्जन छात्र और शिक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव

PATNA: कोरोना से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है जहां बिहटा आईआईटी कैम्पस में कोरोना विस्फोट हुआ है। बिहटा आईआईटी कैम्पस में दो दर्जन छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। जिससे आईआईटी कैम्पस में हड़कंप मचा हुआ है। वही पटना एम्स में कोरोना के तीन मरीजों की मौत हो गयी है। वही आज 18 नए मरीज एम्स में भर्ती हुए है। एम्स में कुल 73 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है.  


बिहटा आईआईटी कैम्पस में दो दर्जन छात्र और शिक्षकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सभी को आइसोलेट किया गया है। फिलहाल सभी क्लासेज ऑनलाइन मोड में कर दी गयी है। एक साथ इतनी संख्या में संक्रमित मिलने के बाद अन्य छात्रों और शिक्षकों की कोरोना जांच की जा रही है। वही सभी छात्रों को कोरोना वैक्सीन की डोज पूरा करने के लिए कॉलेज कैंपस में ही वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गयी है। 


पटना के बिहटा स्थित IIT अम्हारा सेंटर में 20 से अधिक छात्र और प्रोफेसर कोरोना संक्रमित हो गये हैं। कॉलेज कैंपस में ही अलग से क्वॉरेंटाइन रूम की व्यवस्था की गई है जहां सभी रखा गया है। कॉलेज के प्रभारी पीआरओ डॉक्टर राजेंद्र प्रमाणिक ने बताया कि नए वर्ष की पार्टी के बाद कोरोना विस्फोट हुआ है।


वही पटना AIIMS में आज 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। जिनमें पटना के रहने वाले 16 वर्षीय नाबालिग भी शामिल है। वही नालंदा निवासी 26 साल का युवक और 52 साल के एक व्यक्ति की भी मौत हो गयी है। नाबालिग को 11 जनवरी को भर्ती कराया गया था। वहीं पटना AIIMS में 18 नए संक्रमित भर्ती हुए हैं। 


बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमित नए मरीज पहले की अपेक्षा आज कुछ कम मिले हैं। बिहार में आज कुल 3526 कोरोना के नए मामले मिले हैं। जबकि पटना में 1035 नए केसेज सामने आए हैं। बिहार में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 33122 हो गयी है।


कोरोना के पुराने आंकड़ों पर यदि गौर किया जाए तो कल यानी रविवार को बिहार में कुल 5410 नए मामले मिले थे वही शनिवार को 6325 का आंकड़ा था। वही पटना में रविवार को कुल 1575 नए मामले सामने आए थे जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 2305 था। वही रविवार को एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बिहार में 35508 थी जबकि शनिवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 35916 थी। बता दें कि रविवार की तुलना आज बिहार में कुल 1884 मामले कम आए हैं जबकि पटना की बात करें तो 540 मामले कम आए हैं। बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम हो गयी है।