बिहार: VTR में बाघ के हमले से बच्ची समेत दो लोग घायल, दहशत में इलाके के लोग

बिहार: VTR में बाघ के हमले से बच्ची समेत दो लोग घायल, दहशत में इलाके के लोग

BAGAHA: बगहा में एक बार फिर बाघ के रिहायशी इलाके में घुसने से लोग दहशत में आ गए हैं। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से निकल कर एक बाघ रिहायशी इलाके में घूम रहा है। सोमवार को खेत में साग लाने गई एक लड़की पर बाघ ने अचानक हमला बोल दिया। वहां मौजूद एक शख्स ने जब लड़की को बचाने की कोशिश की तो बाघ ने उसे भी घायल कर दिया है। देर रात दोनों का अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज कराया गया है। बाघ के हमले के बाद एक बार फिर ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल है। 


बताया जा रहा है वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से भटक कर एक बाघ रिहायशी इलाके में चहलकदमी कर रहा है। नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव के पास जंगल से सटे खलवा सरेह में बाघ के हमले से बच्ची समेत दो लोग जख्मी हो गए हैं। सात वर्षीय बच्ची सोनम कुमारी साग लाने खेतों की तरफ गई थी इसी दौरान बाघ ने उपसर हमला कर दिया। सोनम की चीख सुनकर वहां काम कर रहे किसान सुभाष मुसहर ने लड़की को बचाने की कोशिश की तो उसे भी घायल कर दिया, गनीमत रही कि दोनों की जान बच गई।


बता दें कि बीते अक्टूबर महीने में बगहा में आदमखोर बाघ ने 11 लोगों को अपना शिकार बनाया था जबकि कई लोग बाघ के हमले में घायल हो गए थे। जिसके बाद संबंधित विभाग ने बाघ को मारने का आदेश जारी किया था। इसके बाद एसटीएफ और शूटर्स की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आदमखोर बाघ को मार गिराया था। बाघ का खात्मा करने के लिए 8 सदस्यीय टीम का गठन किया गया था, जिसमें बगहा, बेतिया और मोतिहारी एसटीएफ के साथ-साथ जिला पुलिस के तेज तर्रार जवानों को शामिल किया गयाथा। उन्हें अत्याधुनिक असलहे दिए गए थे जिनकी मदद से बाघ को मार गिराया था।