बिहार विधानसभा : कांग्रेस ने रोजगार के मसले पर नीतीश सरकार को घेरा, किसानों के मुद्दे के साथ विधानसभा में प्रदर्शन

बिहार विधानसभा : कांग्रेस ने रोजगार के मसले पर नीतीश सरकार को घेरा, किसानों के मुद्दे के साथ विधानसभा में प्रदर्शन

PATNA : आज बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले विपक्ष हंगामा कर रहा है. भाकपा माले के साथ ही कांग्रेस विधायकों ने भी नीतीश सरकार की घेराबंदी की है. बिहार में रोजगार मुहैया कराने और बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को लेकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया है. नीतीश सरकार की तरफ से 19 लाख रोजगार देने के वादे को लेकर कांग्रेस विधायक अब सरकार से जवाब मांग रहे हैं.


कांग्रेस विधायकों ने राज्य में किसानों के लिए सरकार की तरफ से जिससे कृषि विद्युत कनेक्शन का ऐलान किया गया था उस योजना को फेल करार देते हुए भी हंगामा किया गया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के नेतृत्व में पार्टी के सभी विधायकों ने हाथों में प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन किया है.


कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि नीतीश सरकार केवल घोषणाओं वाली सरकार रह गई है. ना तो युवाओं से किया गया रोजगार का वादा पूरा किया गया और ना ही किसानों को जो कृषि विद्युत कनेक्शन देने का ऐलान किया गया था उस पर ही राज्य में अमल किया जा रहा है. नीतीश सरकार केवल चुनावी वादे करती है और उसके बाद शासनकाल में तेल डाल कर सो जाता है. कांग्रेस विधायक के सदन के अंदर भी इस मसले को आज उठाने वाले हैं.