बिहार विधानसभा मार्च से पहले पुलिस ने छात्रों को रोका, हुई तीखी नोकझोंक

बिहार विधानसभा मार्च से पहले पुलिस ने छात्रों को रोका, हुई तीखी नोकझोंक

PATNA : बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। सदन से सड़क तक केंद्र सरकार की इस स्कीम का विरोध हो रहा है। एक तरफ जहां विपक्ष ने अग्निपथ को लेकर मानसून सत्र का बहिष्कार कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ इस योजना के खिलाफ छात्रों ने आज विधानसभा का घेराव किया। सैकड़ों की संख्या में छात्र विधानसभा घेराव में शामिल हुए। इस दौरान पटना के जेपी गोलंबर पर पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्राओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई।


दरअसल, सैकड़ों की संख्या में छात्र बुधवार को विधानसभा का घेराव करने के लिए जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने सभी को जेपी गोलंबर के पास रोक दिया। पुलिस के रोकने क बाद छात्र आक्रोशित हो गए और बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने छात्रों को रोकने की कोशिश की इसी दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात को नियंत्रित किया।


बता दें कि सेना बहाली की अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में भारी बवाल हुआ था। इस योजना के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों ने सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेलवे और अन्य सरकारी संपत्तियों को निशाना बनाया था। बुधवार को विभिन्न छात्र संगठनों के सैकड़ों छात्र विधानसभा घेराव करने के लिए पटना के जेपी चौक पर जमा हुए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया।