बिहार विधान परिषद के भी बाहर RJD ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, CAA-NRC के खिलाफ किया प्रदर्शन

बिहार विधान परिषद के भी बाहर RJD ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, CAA-NRC के खिलाफ किया प्रदर्शन

PATNA : अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। विहार विधान परिषद की कार्यवाही शुरु होने के पहले सदन के बाहर विपक्ष ने प्रदर्शन किया है। आरजेडी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्व समेत तमाम नेताओं ने हाथ में पोस्टर लेकर सदन के गेट पर प्रदर्शन किया है। यहां भी उन्होनें सीएए-एनआरसी का विरोध किया है।


इससे पहले बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एनआरसी को लेकर बड़ा ऐलान किया। विधानसभा में एससी-एसटी रिजर्वेशन के राजकीय संकल्प पर अपनी राय रखते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि चाहे उन्हें खून बहाना पड़े लेकिन किसी भी कीमत पर बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे। तेजस्वी ने इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्पष्ट वक्तव्य की मांग भी की। तेजस्वी यादव ने एनआरसी के अलावे सीएए और एनपीआर पर भी निर्णायक लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है।


वहीं CAA के मुद्दे पर मोदी सरकार को समर्थन देने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर विशेष चर्चा की जरूरत बताई है। नीतीश कुमार ने कहा है कि CAA पर विशेष चर्चा होनी चाहिए। नीतीश कुमार ने कहा है कि जिस बिंदु पर अलग-अलग राय आए उस पर चर्चा की जानी चाहिए। सीएम ने यह साफ कर दिया है कि एनआरसी लागू करने का कोई सवाल पैदा नहीं होता।