बिहार विधान परिषद में आज : राज्य के संस्कृत एवं मदरसा शिक्षकों की सुविधा और स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पर होगी चर्चा

बिहार विधान परिषद में आज : राज्य के संस्कृत एवं मदरसा शिक्षकों की सुविधा और स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पर होगी चर्चा

PATNA : बजट सत्र के पांचवें दिन आज बिहार विधान परिषद की कार्यवाही दोपहर 12 बजे शुरू होगी। विधान परिषद में सबसे पहले प्रश्नोत्तर काल लिए जाएंगे। इस दौरान अलग-अलग विभागों से जुड़े विधान पार्षदों के सवाल पर सरकार की तरफ से जवाब आएगा। पहले ध्यानाकर्षण सूचनाएं लाई जाएगी। 


राज्य के संस्कृत एवं मदरसा शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को सामान्य विद्यालय की तरह सारी सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में। नारसी मोन्जी इन्स्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, बंगलुरू में अध्ययनरत बिहारी छात्र-छात्राओं को बिहार स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ दिए जाने के संबंध में। संबद्धता प्राप्त विद्यालयों/महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को साइकिल/पोशाक योजना का लाभ दिए जाने के संबंध में।


इसके बाद वित्तीय वर्ष 2022-23 के आय-व्ययक पर सामान्य वाद-विवाद होगा। इससे पहले बिहार विधान परिषद में गुरुवार को चौथे दिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का मामला एक बार फिर से गरमाया। जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार की तरफ से एक ध्यानाकर्षण सूचना दिया था। एमएलसी नीरज कुमार ने राज्य में संसाधन की वृद्धि के लिए केंद्र सरकार से मदद को लेकर अनुरोध किए जाने के बारे में सरकार का ध्यान आकृष्ट था।