बिहार : ठनका गिरने से आधा दर्जन किशोर घायल, एक की हालत गंभीर

बिहार : ठनका गिरने से आधा दर्जन किशोर घायल, एक की हालत गंभीर

GAYA : बड़ी खबर गया जिले से सामने आ रही है, जहां वज्रपात की चपेट में आने से आधा दर्जन किशोर झुलस कर घायल हो गए. घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसको इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. बाकि घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. 


जानकारी के मुताबिक, घटना वजीरगंज के पुनावां की है. यहां बच्चे अपने दोस्तों के साथ बारिश में पहाड़ी पर घुमने गये थे. इसी दौरान सभी वज्रपात के चपेट में आ गये. घटना के आधा दर्जन किशोर झुलस गये, जिनमें एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसकी पहचान मंटू कुमार के रूप में हुई है. मंटू को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


वहीं, अन्य घायलों की पहचान प्रकाश मांझी का 15 वर्षीय पुत्र मंटू कुमार, दिलीप मांझी का 16 वर्षीय पुत्र गूंगा मांझी एवं सुरेश मांझी का 14 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार, प्रकाश कुमार के रूप में हुई है. इन सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में कराया गया. इलाज के बाद डॉक्टर एजाज अहमद ने बताया कि यहां भर्ती गूंगा एवं रोहित की हालत नियंत्रण में है, जबकि मंटू की स्थिति ठीक नहीं है.