बिहार: थानेदार ने बंद कमरे में लड़की को बेरहमी से पीटा, एसपी ने दिए जांच के आदेश

बिहार: थानेदार ने बंद कमरे में लड़की को बेरहमी से पीटा, एसपी ने दिए जांच के आदेश

SASARAM: अपनी करतूतों के कारण चर्चा में रहने वाली बिहार पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है। इस बार मामला रोहतास की अकोढी गोला पुलिस से जुड़ा है। यहां थानेदार ने एक युवती को पूछताछ के बहाने थाने बुलाकर कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा है। थानेदार की पिटाई से जख्मी हुई युवती ने रोहतास एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। युवती की शिकायत पर एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।


दरअसल, पूरा मामला बैंक से गायब हुए ढाई लाख रुपयों से जुड़ा है। अकोढ़ीगोला इलाके के लंगेश्वर बीघा निवासी बालेश्वर सिंह की बेटी दिव्या कुमारी पर आरोप है कि उसने ही बैंक में आने के दौरान ढाई लाख रुपए गायब कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र के बरारी रोड स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में पीड़ित दिव्या का खाता है। पिछले दिनों वह अपना पासबुक अपटूडेट कराने के लिए बैंक पहुंची थी लेकिन उसका पासबुक अपटूडेट नहीं हो सका था। लिंक फेल होने का हवाला देकर बैंक कर्मियों ने उसे पिछले शनिवार को बैंक आने को कह दिया। पिछले शनिवार को जब दिव्या बैंक पहुंची तो उस वक्त भी बैंक का लिंक फेल था। जिसके बाद वह बिना पासबुक अपटूडेट कराए वापस घर लौट गई। इसी बीच बैंक के ढाई लाख रुपए गायब हो गए।


ढाई लाख रुपए गायब होने की जानकारी मिलते ही बैंककर्मियों से हाथ पांव फुलने लगे। बैंक कर्मियों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए थाने में केस दर्ज करा दिया। इसी मामले की जांच कर रही अकोढ़ी गोला थाने की पुलिस रविवार की देर शाम दिव्या के घर पहुंची और पूछताछ के बहाने उसे अपने साथ थाने ले गई। कई घंटों तक पूछताछ करने के बाद उसे घर भेज दिया गया। दूसरे दिन फिर से थानेदार ने दिव्या को थाने बुलाया और उसे थाने के एक कमरे बंद कर दिया और पैसे लौटाने की बात कह उसपर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। थानेदार उसे तबतक पीटता रहा जबतक कि दिव्या बेहोश नहीं हो गई।


बाद में थानेदार ने दिव्या से जबरदस्ती सादे कागज पर लिखवाया कि वह ढाई लाख रुपए वापस कर देगी और उसे छोड़ दिया। इस दौरान थानाध्यक्ष ने कमरा बंद कर करीब 2 घंटों तक दिव्या को टॉर्चर किया और उसे इतना पीटा कि वह ढंग से चल भी नहीं पा रही है। इस घटना के बाद दिव्या ने जिले के एसपी आशीष भारती से न्याय की गुहार लगाई है। दिव्या की गुहार सुनने के बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस घटना को लेकर इलाके के लोगों में पुलिस के खिलाफ गहरा आक्रोश है। पीड़िता ने आरोपी दारोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।