बिहार : तेज रफ़्तार स्कार्पियो ने बाइक में मारी टक्कर, बाप-बेटी की मौत; मां की हालत गंभीर

बिहार : तेज रफ़्तार स्कार्पियो ने बाइक में मारी टक्कर, बाप-बेटी की मौत; मां की हालत गंभीर

KAIMUR : बिहार में सड़क हादसों के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसों की वजह से लोगों की जान नहीं जाती हो इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला भभुआ से निकल कर सामने आ रहा है। जहां सड़क दुर्घटना में बाप-बेटी की मौत हो गई है, जबकि मां की हालत गंभीर बताई जा रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार, भभुआ में एक परिवार पर रफ्तार का कहर टूट पड़ा। जिले अधौरा थाना क्षेत्र की भभुआ-अधौरा मुख्य सड़क पर मूरतिया मोड़ के पास रविवार की दोपहर स्कार्पियो के धक्के से बाइक सवार पिता-पुत्री की मौत हो गई, जबकि पत्नी गम्भीर रूप से घायल हो गयी। इसके बाद इलाकों में कोहराम मचा हुआ है। 


वहीं, मृतकों में अधौरा थाना क्षेत्र के ताला गांव निवासी 40 वर्षीय निर्मल राम व उसकी 4 वर्षीया पुत्री अनुष्का कुमारी शामिल हैं। यहां पिता-पुत्री के शवों का पुलिस ने एक साथ सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। इस घटना में घायल पत्नी गीता देवी को चिकित्सकों द्वारा इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। मघटना के बाद उसका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। यह सोचकर रो रही थी कि अगर उसे पता होता तो वह लोहदी धरती माई मंदिर जाते समय ऐसी दर्दनाक घटना होगी तो वह कभी घर से नहीं निकलती। 


बताया जा रहा है कि, एक बाइक से निर्मल अपनी बेटी अनुष्का व पत्नी गीता के साथ लोहदी धरती माई मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए ले जा रहा था। उसकी बाइक जैसे ही अधौरा-भभुआ मुख्य सड़क पर मूरतिया मोड़ के पास पहुंची, तेज गति से आ रही स्कार्पियो से बाइक से टकरा गई, जिससे बाइक सवार तीनों उछल गए और सड़क किनारे चाट में जा गिरे। बच्ची के पेट से आंत बाहर निकल गया, जिससे वह चिल्लाने लगी। जबकि स्कार्पियो चालक अपनी गाड़ी लेकर भाग गया।


उधर, उसी पथ से बोलेरो से आ रहे दीघार पंचायत के मुखिया की उनपर नजर पड़ी। तीनों को अपनी गाड़ी से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। बच्ची की रास्ते में ही मौत हो गई थी। डॉक्टर ने भी जांच के बाद अनुष्का को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक उपचार करने के बाद निर्मल को सदर अस्पताल के डाक्टर ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन एंबुलेंस से लेकर उसे वाराणसी ले जा रहे थे। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। इसकी पुष्टि के लिए परिजनों ने दुर्गावती पीएचसी के डॉक्टर से उसकी स्वास्थ्य जांच कराई। जांच के बाद डॉक्टर ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को सदर अस्पताल लाए।