बिहार: तीन लाख के इनामी समेत तीन लुटेरे अरेस्ट, दिनदहाड़े HDFC बैंक ले लूट लिए थे 16 लाख

बिहार: तीन लाख के इनामी समेत तीन लुटेरे अरेस्ट, दिनदहाड़े HDFC बैंक ले लूट लिए थे 16 लाख

BEGUSARAI: बेगूसराय में पिछले दिनों बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक में घुसकर हथियार के बल पर 16 लाख से अधिक रुपए लूट लिए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने लूट की इस बड़ी वारदात का खुलासा कर दिया है। 


दरअसल, बीते 21 मार्च को बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के हर हर महादेव चौक के पास अपराधियों ने दिनदहाड़े एचडीएफसी बैंक की शाखा में धावा बोल दिया था और जमकर लूटपाट की थी। बदमाशों ने बैंककर्मियों को गन प्वाइंट पर लेते हुए 16 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और वारदात में शामिल अपराधियों को आखिरकार धर दबोचा।
 
 

बेगूसराय के एसपी मनीष ने बताया कि पुलिस ने बैंक लूट की घटना को चुनौतीपूर्वक लेते हुए एक टीम का गठन किया था। टीम ने वैज्ञानिक तरीके से मामले का अनुसंधान शुरू किया। धीरे-धीरे करियां जुड़ती चली गईं और घटना में संलिप्त तीन अपराधियों को हथियार और 1 एक लाख रुपए के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले समस्तीपुर जिले के तीन लाख के इनामी अपराधी रवि रंजन उर्फ बादशाह तथा नीतीश और बेगूसराय के रहने वाला एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार किया है।


एसपी ने बताया कि तीनों का काफी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है और बैंक लूट की कई घटनाओं में इनकी संलिप्तता रही है। दो अपराधियों का अंतरराज्जिय आपराधिक इतिहास रहा है। लूट के 16.33 लाख रुपयों में से पुलिस ने एक लाख रुपए बरामद किए हैं। इसके साथ ही तीन हथियार, छह कारतूस और बाइक को जब्त किया गया है। पुलिस तीनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वारदात में शामिल अन्य बदमाशों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।