बिहार सिपाही भर्ती घोटाला: पेपर लीक मामले में EOU का बड़ा एक्शन, पूर्व DGP सिंघल के ठिकानों पर रेड

बिहार सिपाही भर्ती घोटाला: पेपर लीक मामले में EOU का बड़ा एक्शन, पूर्व DGP सिंघल के ठिकानों पर रेड

PATNA: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में पूर्व डीजीपी एवं केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के तत्कालीन अध्यक्ष एसके सिंघल समेत पूरा पर्षद संदेह के घेरे में आ गया है। इस मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने करीब सात घंटे तक पर्षद के कार्यालयों को खंगाला।


आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पूर्व DGP के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। आर्थिक अपराध इकाई की टीम केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के 5, हार्डिंग रोड व बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित दोनों कार्यालयों को खंगाला। इस दौरान कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल समेत कई उपकरण और दस्तावेज जब्त किए गए, जिनकी जांच की जा रही है। आर्थिक अपराध इकाई ने कई महत्वपूर्ण कागजातों को जब्त किया है।


बता दें कि पिछले साल 1 अक्टूबर को बिहार में सिपाही भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस दौरान पटना में प्रश्न पत्र लीक का भी मामला सामने आया था। जिसके बाद पेपर लीक में शामिल गैंग को गिरफ्तार किया गया था। 6 अभ्यर्थियों को आंसर की से नकल करते पकड़ा गया था। जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इस मामले में अबतक कई आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और इओयू मामले की जांच में जुटी हुई है।