बिहार : SHO ने मोटी रकम ले स्मैक तस्कर को थाने से किया रिहा, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात; SP ने लिया एक्शन

बिहार : SHO ने मोटी रकम ले स्मैक तस्कर को थाने से किया रिहा, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात; SP ने लिया एक्शन

PURNIA : बिहार के पूर्णिया से एक सनसनीखेज मामला निकल कर सामने आ रहा है। यहां के एक एसओ का स्मैक तस्कर से सांठगांठ कर थाने से छोड़ने का मामला निकल कर सामने आ रहा है। हालांकि, इस मामले की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही आरोपी को छोड़ने की पूरी घटना CCTV में कैद है। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले में स्मैक तस्कर को पकड़ने के बाद सांठगांठ कर मोटी रकम लेकर थाने से छोड़ने के आरोप में जानकी नगर थानाध्यक्ष महेश कुमार यादव को एसपी आमिर जावेद ने निलंबित कर विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश दिया है। बनमनखी एसडीपीओ के द्वारा मामले की जांच पड़ताल करवाने के बाद मामला सत्य पाया गया। इतना ही नहीं  थाना में लगे सीसीटीवी फुटेज में भी स्मैक तस्करों को लाकर छोड़ने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं।  


बताया जा रहा है कि बनमनखी एसडीपीओ के द्वारा किए गए प्रथम दृष्टया जांच पड़ताल में इस बात की भी जानकारी मिली है की पकड़ कर छोड़ें गए स्मैक  तस्कर से तत्कालीन थानाध्यक्ष महेश कुमार यादव के काफी मधुर संबंध थे। पूर्व में भी उनके गुर्गों  का आना-जाना थाने पर लगा रहता था। जानकी नगर थाना क्षेत्र के आसपास के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों स्मैक तस्करों  की संख्या काफी बढ़ गई है। बताया जाता है कि इसी इलाके से होकर मधेपुरा की सीमाएं इलाकों में भी स्मैक के डिलीवरी देने का धंधा काफी फल फूल रहा है। 


वहीं, इस घटना के संदर्भ में एसपी आमिर जावेद ने बताया कि जानकी नगर थानाध्यक्ष महेश कुमार यादव के खिलाफ कई गुप्त सूचनाएं  हाल के दिनों में मिली थी। स्मैक तस्करों को थाना पर लाकर सांठ-गांठ कर छोड़ने की गुप्त सूचना मिलने पर मामले की जांच पड़ताल करवाई गई। जिसमें यह  मामला सत्य  पाया गया है। जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है। 


मालूम हो कि, जिले के बड़े स्मैक तस्कर को पुलिस की टीम के द्वारा पकड़ कर छोड़ने के बाद पुलिस के इकबाल पर भी सवाल खड़े होने लगे थे। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई थी । स्थानीय  लोगों का आरोप है कि इसके पूर्व भी कई बार जानकी नगर थानाध्यक्ष के द्वारा इस तरह का काम कर चुका है। लेकिन पुलिस के वरीय अधिकारियों तक इस बात की कानों का भनक नहीं लग पा रही थी।


इधर, अब इस पुरे मामले को लेकर पूर्णिया के एसपी आमिर जावेद ने कहा कि निलंबित थानाध्यक्ष महेश कुमार यादव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चला कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पूरे बिहार में पुलिस की टीम के द्वारा नशा के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में एक थानाध्यक्ष के पद पर रहते हुए बड़े स्मैक तस्कर को पकड़ कर छोड़ना गंभीर मामला है। बनमनखी  एसडीपीओ से जांच पड़ताल  करवाने के बाद सीसीटीवी फुटेज में भी इसके साक्ष्य मिले  हैं।  फिलहाल निलंबित कर विभागीय कार्रवाई  चलाने का आदेश दिया गया है।