बिहार: शराब पीकर रोज हंगामा करता था पति, पत्नी ने पुलिस बुलाकर शराबी हसबैंड को पकड़वाया

बिहार: शराब पीकर रोज हंगामा करता था पति, पत्नी ने पुलिस बुलाकर शराबी हसबैंड को पकड़वाया

JEHANABAD: बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर इन दिनों हायतौबा मचा हुआ है। जहरीली शराब के कारण अबतक कई लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं, बावजूद इसके शराब के शौकीन लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।शराब से हुई मौतों के बाद ऐसी महिलाएं खौफ के साए में जी रही हैं जिनके पति शराब पीते हैं। ऐसे में पत्नियां अपने पतियों पर विशेष नजर रख रही हैं और अब उन्हें यह बात मंजूर नहीं है कि उनका पति शराब का सेवन करें। जहानाबाद में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने अपने शराबी पति को पुलिस के हवाले कर दिया। घटना के कल्पा ओपी क्षेत्र के गोनसा गांव की है।


दरअसल, कल्पा ओपी क्षेत्र के गोनसा गांव निवासी मनु अक्सर शराब पीकर घर आता था और पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट करता रहता था। पति की इस करतूत को उसकी पत्नी आरती लंबे समय से बर्दास्त कर रही थी। इसी बीच छपरा में हुए शराबकांड ने आरती को डरा दिया। आरती को डर था कि जहरीली शराब से उसके पति की भी जान न चली जाए। सोमवार को मनु शराब पीकर घर पहुंचा था और हंगामा कर रहा था। जिसके बाद उसकी पत्नी आरती ने उसे ऐसा सबक सिखाया कि वह दोबारा शराब पीने में सौ बार सोचेगा।


आरती ने डायल 112 पर फोन कर पति के शराब पीने की शिकायत पुलिस से कर दी। आरती की शिकायत पर पुलिस की टीम सोमवार की रात गांव पहुंची और मनु को हिरासत में ले लिया और उसे अपने साथ थाने ले गई। रातभर थाने की हाजत में रहने के बाद मनु के होश ठिकाने आ गए। बाद में आरती ने जुर्माना देकर पति को थाने से छूड़ा लिया। शराबी पति को सबक सिखाने का यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है।