बिहार: शराब पीने और बेचने के आरोप में 89 लोग गिरफ्तार, उत्पाद विभाग चला रही विशेष अभियान

बिहार: शराब पीने और बेचने के आरोप में 89 लोग गिरफ्तार, उत्पाद विभाग चला रही विशेष अभियान

SAHARSA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब बेचने और इसका सेवन करने वाले लोग अफनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा लगातार शराब के खिलाफ अभियान चलाने के बावजूद इसका कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। सहरसा में तीन जिलों की उत्पाद विभाग की टीमों ने अभियान चलाकर कुल 89 लोगों को शराब पीने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


दरअसल, सहरसा में उत्पाद विभाग द्वारा शराब के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में सहरसा समेत तीन जिलों की टीमें शामिल है। मंगलवार को चलाए गए विशेष अभियान में उत्पाद विभाग की टीम ने शराब पीने और इसका अवैध कारोबार करने वाले 89 लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने शराब और उसे बनाने के सामान को भी जब्त किया है, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई के बाद शराब कारोबारियों और शराबियों में हड़कंप मच गया है।


उत्पाद अधीक्षक राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि सहरसा मधेपुरा और सुपौल जिले के उत्पाद विभाग की टीम द्वारा जिले के प्रखंडों एवं सदर थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गई। इस दौरान ब्रेथ एनालाईजर मशीन से पीने वालों की जांच भी की गई। जिसमें शराब पीने के आरोप में 76 और शराब के कारोबार में लगे 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान विभिन्न अवैध सामग्री जब्त की गई थी जिसे नष्ट कर दिया गया है।