बिहार: शादी में हथियार लहराने वाले चार आरोपियों ने कोर्ट में किया सरेंडर

बिहार: शादी में हथियार लहराने वाले चार आरोपियों ने कोर्ट में किया सरेंडर

BEGUSARAI: बिहार के बेगूसराय जिले में 13 मार्च की रात शादी सामारोह में हथियार लहराते हुए हर्ष फायरिंग करने वाले चार युवकों पुलिस लगातार छापेमारी कर ढूंड रही थी. इसी बीच डर से चारों युवकों ने बेगूसराय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. उपयोग किए गए हथियार की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है। सभी अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.


यह मामल जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र स्थित नया टोला की है. इस मामले में एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी पप्पू पासवान के पुत्र रॉकी कुमार उर्फ रॉकी पासवान एवं गांधी कुमार पासवान उर्फ राकेश कुमार, संजीत पासवान के पुत्र सौरभ कुमार तथा नावकोठी थाना क्षेत्र के समसा निवासी गंगा राम पासवान के पुत्र साहील कुमार उर्फ नागा ने आत्मसमर्पण किया है. एसपी ने बताया कि 13 मार्च को नया टोला वार्ड संख्या-नौ निवासी विनोद महतो की पुत्री निशा कुमारी के शादी सामारोह में डीजे की धुन पर डांस करते एवं हथियार लहराते हुए हर्ष फायरिंग करने वाले लोगों के विरूद्ध सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसको लेकर चेरिया बरियारपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया. घटना को गंभीरता से लेते हुए नामजद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मंझौल डीएसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें चेरिया बरियारपुर थानाध्यक्ष अमर कुमार एवं सशस्त्र बल को शामिल किया गया था. पुलिस टीम द्वारा तत्परतापूर्वक लगातार छापामारी की जा रही थी. डर से चारों आरोपियों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. 


दरअसल पीड़ित व्यक्ति ने गढ़पुरा थाना क्षेत्र के सुजानपुर वार्ड 15 निवासी रामविलास महतो के पुत्र लक्ष्मण महतो ने थाने में मामला दर्ज कराया था. आवेदन के आलोक में चेरिया बरियारपुर पंचायत के नया टोला वार्ड 09 निवासी विनोद महतो के पुत्री निशा कुमारी जो मेरी रिश्ते में भांजी लगती है. उसकी शादी में 13 मार्च को आया हुआ था. शादी की रात लगभग 10 बजे  शादी समारोह नाच गान के दौरान पप्पू पासवान के दो पुत्र रॉकी पासवान एवं गांधी पासवान, संजीव पासवान के पुत्र सौरभ पासवान तथा बैजनाथ पासवान का नाती साहिल कुमार पासवान उर्फ नागा महिलाओं के समूह में घुसकर महिलाओं से छेड़छाड़ करने लगा. जब इसका विरोध किया तो वह मारपीट कर कई लोगों को घायल कर दिया. मारपीट के क्रम में निशा कुमारी जिसकी शादी होने वाली थी वह भी घायल हो गई थीं। शादी का माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य से रॉकी पासवान हवा में पिस्तौल लहराते हुए सबको जान से मार देने की धमकी देने लगा जिसका वीडियो शोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया .