बिहार से अगवा बच्ची झारखंड से बरामद, दोनों अपहर्ता गिरफ्तार

बिहार से अगवा बच्ची झारखंड से बरामद, दोनों अपहर्ता गिरफ्तार

KAIMUR: बिहार के कैमूर जिले से अगवा 3 वर्षीय बच्ची को पुलिस ने झारखंड के रामगढ़ से बरामद किया गया है। तीन वर्षीय गोल्डी को आज कुजू ओपी पुलिस ने नया मोड़ से बरामद किया वही दो अपहर्ता को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं जिस इंडिका कार से बच्ची का अपहरण किया गया उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। 


गिरफ्तार अपहरणकर्ता की पहचान राम व्यास सिंह यादव के बेटे बिट्टू सिंह के रूप में हुई है जो पेशे से खलासी बताया जा रहा है। बिट्टू सिंह मोहनिया के गौरा का रहने वाला है। गिरफ्तार अपहर्ता ने बताया कि वह रोहतास के रहने वाले ट्रक मालिक अभिषेक का गाड़ी चलाता है। उसी के साथ वह रामगढ़ आया हुआ था। 


बच्ची के अपहरण के बाद परिजनों ने कैमूर के रामगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने अपहर्ता के मोबाइल नंबर को ट्रैस किया जिसके लोकेशन के आधार पर कैमूर पुलिस ने कुजू ओपी पुलिस से संपर्क किया और पूरी घटना की जानकारी दी। कुजू ओपी प्रभारी धनंजय प्रसाद ने त्वरित कार्रवाई करते बच्ची को बरामद किया और दोनों अपहर्ता को गिरफ्तार किया है। गोल्डी की सकुशल बरामदगी से परिजनों में खुशी का माहौल है। 


कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया कि 29 सितंबर को स्कूल गयी 3 साल की बच्ची गोल्डी स्कूल से अचानक गायब हो गई थी। जिसकी सूचना परिजनों को दी गयी। जिसके बाद मामले की छानबीन पुलिस ने शुरू की। मोहनिया डीएसपी के साथ में एसपी खुद घटनास्थल पहुंचे तो पता चला कि बच्ची एक व्यक्ति के साथ गयी थी। जिससे पता चल रहा था कि बच्ची उस व्यक्ति को जानती थी। मोहनिया सासाराम और डोभी टोल प्लाजा से एक इंडिका कार में बच्ची के साथ पार करते हुए देखा गया था। जो पुलिस के पूछताछ में सामने आया। जिसके बाद देर रात्रि उस मोबाइल नंबर का लोकेशन कभी झारखंड के हजारीबाग तो कभी बोकारो डंप कर रहा था। दोनों जगह के पुलिस अधीक्षक से संपर्क बनाया गया और फिर 30 तारीख की सुबह 7 बजे झारखंड के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कुजू थाना क्षेत्र में एक अपहरणकर्ता बिट्टू यादव को बच्ची के साथ इंडिका कार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 


बिट्टू यादव से पूछताछ पर पता चला कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के जमुरना का रहने वाला नीरज कुमार व्यवसायी की दुकान पर जाता था और 15 दिन पहले बिट्टू के साथ मिलकर प्लान किया था कि अगर उनकी बच्ची को अगवा कर लिया जाय तो ₹3 लाख की फिरौती मिल सकती है। जिसके बाद दोनों सात दिनों से स्कूल में रेकी कर रहे थे, लेकिन कभी मौका नहीं मिल पा रहा था। फिर जैसे ही बच्ची 29 सितंबर को सुबह के 9:13 पर विद्यालय पहुंची 9:17 पर बच्ची को गायब कर लिया गया। इस पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया गया है। दो आरोपी बिट्टू यादव और नीरज कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बिट्टू यादव कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के गौरा का रहने वाला है और नीरज कुमार रामगढ़ थाना क्षेत्र के जमुरना का रहने वाला है। जो घटना में गाड़ी प्रयोग की गई है प्रथम दृष्टया गाड़ी चोरी की लग रही है गाड़ी के नंबर प्लेट को भी पेंट से पेंट कर दिया गया है जिससे कि पहचान ना हो सके।


वहीं अपहृत गोल्डी के पिता ने बताया कि विद्यालय परिसर से फोन आया था कि बच्ची घर पहुंच गई क्या, फिर हम लोग विद्यालय पहुंचे तो पता चला की बच्ची का अपहरण कर लिया गया है। इसकी शिकायत थाने में की गयी थी। किसी भी तरह का कोई फिरौती के लिए फोन ह नहीं आया था। परिजन काफी परेशान थे। पुलिस ने हम लोग को आश्वासन दिया था बच्ची को सकुशल बरामद किया जाएगा। बच्ची के मिलने से परिजनों में खुशी का माहौल है।